भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 4-4 लाख मुआवजे का किया ऐलान

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। आग की चपेट में आने से 4 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। बड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

मप्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने मृतक बच्चों के परिवार वालों को 4-4 लाख मुआवजा देने का ऐलान कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए घटना पर खेद प्रकट किया।

मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं।  घटना को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए है। फिलहाल अभी तक घटना की पुष्टि नहीं हुई है।

दरअसल जांच के लिए विशेष टीम का घठन किया जिसमें लोक स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा सचिव मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारी शामिल किए गए। पुलिस के मुताबिक बचाव कार्य अभी जारी है, घायल बच्चों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट र दिया गया है।

रात 9:00 बजे अस्पताल की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई जिसका कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अस्पताल में 50 से अधिक बच्चे भर्ती थे। इनमें से सात बच्चों के झुलसने की खबर है। करीब एक दर्जन से अधिक स्टाफ नर्से भी प्रभावित हैं। दम घुटने के कारण कई बच्चों की हालत गंभीर रूप से खराब हो गई है।

About Post Author