बुलंदशहर में गरजेंगे आज पीएम मोदी, 20,435 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

Rajtilak Sharma

(ग्रेटर नोएडा) देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज( गुरूवार) को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद यह उनकी पहली सार्वजनिक रैली है। यह रैली बुलंदशहर में सिखेड़ा गांव के चांदमारी के मैदान में 2 बजे से शुरू होगी। यहां पर पीएम मोदी पश्चिमी यूपी के लिए 20,435 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान पीएम यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर एक मेडिकल कॉलेज का भी उद्घाटन करेंगे। रैली को लेकर बीजेपी के

बुलंदशहर जिला अध्यक्ष विकास चौहान का कहना है कि  राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद लोगों में पीएम मोदी के लिए काफी उत्साह है। उनके स्वागत के लिए लोगों की रिकॉर्ड-तोड़ भीड़ तैयार है।

इस दौरान पीएम डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के न्यू खुर्जा व न्यू रेवाड़ी स्टेशनों के बीच मालगाड़ी को वर्चुअल तरीके से दोहरी लाइन का उद्घाटन करेंगे जोकि 173 किलोमीटर लंबी है। रेल अधिकारियों का कहना है कि पीएम मथुरा-पलवल व चिपियाना दादरी को जोड़ने वाली चौथी रेल लाइन सहित पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत की सड़क परियोजना है।

रैली में बीजेपी नेताओं ने पांच लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए मैदान में करीब एक लाख कुर्सियां बिछाई गई हैं। पहले इस रैली को अलीगढ़ में किया जाना था लेकिन बाद में इसके स्थान को बदलकर बुलंदशहर कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब डेढ़ बजे यहां पहुंचने की संभावना है।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी ने बुलंदशहर से ही रैलियों का श्रीगणेश किया था। उस चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी।

About Post Author