अब नोएडा में खरीदारों को मिलेगी राहत , परियोजनाओं का काम होगा शुरू

परियोजनाओं

परियोजनाओं

अब नोएडा में खरीदारों को मिलेगी राहत , परियोजनाओं का काम होगा शुरू
अब नोएडा में भवनों के कार्यों को मंजुरी मिल गई है , वायुगुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने अब इसकी मंजुरी दे दी है । पिछले दिनों दिल्ली एनसीआर में प्रदुषण का स्तर बढा गया था जिसको लेकर वायुप्रदुषण आयोग ने परियोजनाओं पर रोक लगाया था , अब स्थिति को सामान्य देखते हुए , इसको मंजूरी दे दी गयी है।
यूपीपीसीबी ने सभी को आयोग के आदेश की सूचना दे दी है। सर्दी शुरू होने के साथ ही दिल्ली एनसीआर की हवा काफी प्रदूषित हो जाती है। इस समय भी काफी प्रदूषण है। इसकी रोकथाम के लिए वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग परियोजनाओं को लेकर समय-समय पर गाइडलाइन जारी करता है। कुछ दिन पहले आयोग ने एनसीआर में निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी। केवल मेट्रो, रेल, एयरपोर्ट, बस डिपो, अस्पताल जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के निर्माण की छूट थी।

पिछले कुछ दिन से एनसीआर के वायु प्रदूषण में काफी सुधार हुआ है। इसको देखकर आयोग ने परियोजनाओं के निर्माण कार्य पर लगी रोक को हटा दिया है। यूपीपीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी भुवन यादव ने बताया कि जिले में अब निर्माण कार्य पर रोक नहीं है। हालांकि, निर्माण कार्य के समय नियमों का पालन करना होगा। प्रदूषण की रोकथाम के उपाय करने जरूरी होंगे। उन्होंने बताया कि ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट का काम भी बंद था। यहां पर काम शुरू हो सकेगा। खरीदारों का कहना है कि बिल्डर हर बार इस तरह की रोक का फायदा उठाने का प्रयास करते हैं। अगर यह रोक लंबे समय तक जारी रहती तो बिल्डर इसका शून्यकाल देने की मांग करते। रोक हटने से निर्माण शुरू हो सकेगा। इससे उनके फ्लैट जल्द तैयार होने के आसार हैं ।

About Post Author