भारतीय क्रिकेट में एक और नया विवाद आया सामने

नया विवाद

नया विवाद

पिछले कुछ दिनों से भारतीय कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच लगातार कंट्रोवर्सी हो रहे हैं जो अभी तक खत्म नहीं हुई है। इसी बीच एक नया विवाद भी शुरू हो गया है। वहीं भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पूर्व कोच रवि शास्त्री पर एक पुराने बयान को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। बता दें कि शास्त्री ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान कुलदीप यादव को नंबर वन स्पिनर बताया था।


अब अश्विन ने इस बयान पर अपना दुख जाहिर किया है। और कहा, “2018 के दौरे पर मेरे साथ अनदेखी हुई थी। तब ऐसा लगा कि मैं बुरी तरह कुचल दिया गया हूं, किसी ने बस के नीचे फेंक दिया हो। तब मैं खुद को टीम से अलग-थलग पा रहा था। ऐसा लग रहा था कि उन्हें अकेला छोड़ दिया गया है। वह करियर का इतना बुरा वक्त था कि कई बार रिटायरमेंट के बारे में भी सोचता था।”


दरअसल, 2018 के दौरे पर सिडनी टेस्ट में कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 विकेट चटकाए थे। इसके बाद शास्त्री ने कहा था कि विदेशों में वह भारत के नंबर वन स्पिनर हैं। शास्त्री ने कहा था कि हर किसी का समय आता है। कुलदीप के प्रदर्शन के बाद यहां तक कहा जाने लगा था कि अश्विन सिर्फ भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। टेस्ट में 427 विकेट ले चुके अश्विन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने रवि भाई को काफी सम्मान दिया। हम सब ऐसा करते हैं। मेरा मानना है कि हम कुछ बातें कहते हैं और फिर उन्हें वापस ले लेते हैं, लेकिन उस एक पल में मैंने खुद को पूरी तरह से टूटा हुआ पाया। मैं कुलदीप के लिए खुश था। मैं एक पारी में 5 विकेट नहीं ले पाया हूं, लेकिन उसने लिए हैं। मुझे पता है कि यह कितनी बड़ी उपलब्धि है।”

About Post Author