वायुसेना के जवान का आईएसआई कनेक्शन

आईएसआई

आईएसआई

अनुराग दुबे : देश के एक संवेदनशील राज्य पंजाब में जब इंटेलीजेन्स के दफ्तर के बाहर रॉकेट ग्रेनेड से हमला होता है, तो फिर इसकी जाँच होती है। जाँच में यह पाया जाता है कि इस हमले का सीधा कनेक्शन आईएसआई के साथ था। इधर वायुसेना में भी आईएसआई का कनेक्सन घुस गया है। दरअसल वायुसेना के एक जवान के उपर आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है।

दिल्ली के क्राइम ब्रांच ने वायुसेना के एक ऑफिसर के उपर कारवाई की है, बताया जा रहा है कि वायुसेना का यह ऑफिसर पाकिस्तान के खुफीया एजेन्सी आईएसआई के लिए काम करता है। दरअसल दिल्ली के क्राइम ब्रांच ने कुछ शक और सबुत के बुनियाद पर यह आरोप लगाया है।

न्युज एजेंसी एनआई के अनुसार वायुसेना के इस ऑफिसर का नाम देवेंद्र शर्मा है। देवेन्द्र की पत्नी के बैंक अकाउंट से कुछ संदिग्ध लेन देन की पुष्टी क्राईम ब्रांच के द्वारा की गयी है।

देवेंद्र के अनुसार उन्हें हनी ट्रैप में फंसाकर और उनसे वायुसेना से जुडी संवेदनशील जानकारियाँ जुटाने की कोशिश की गयी है।

अब आप यह जान लिजिए की हनी ट्रैप होता क्या है, दरअसल हनी ट्रैप कालाबाजारी करने का एक माध्यम है। यहाँ पर अवैध काम होता है। हनी ट्रैप का उपयोग डेटिंग साइटों पर भी होता है। यहाँ पर झुठे रिश्तों में भी फँसाया जाता है। झुठे रिश्तों में फँसाने के बाद ब्लैकमेल भी किया जाता है। और इसी हनी ट्रैप के मामले में वायु सेना के ऑफिसर फँस गए हैं।