लवी फंसवाल। भारत में विश्व कप के 12 वें मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। भारत में इस टूर्नामेंट की लगातार तीसरी जीत हासिल की है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को भी हरा दिया है। इसके तीन माचो में 6 अंक हो गए हैं। टीम इंडिया का अगला मुकाबला बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 तारीख को बेंगलुरु में खेलेगी।

विश्व के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 91 रन बनाकर सिमट गई। जिसके जवाब में भारत नहीं 30.3 ओवर में 192 रन बनाकर मैच को अपने नाम पर कर दिया। टीम इंडिया ने विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का इतिहास जारी रखा है। भारत की इस बार आठवीं जीत है। अब तक भारत पाकिस्तान से टूर्नामेंट में नहीं हारा है।
पाकिस्तान से मिले 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेंगू से ठीक होकर लौटने वाले शुभमन गिल 11 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए। शाहीन अफरीदी ने शादाब खान के हाथों उन्हें कैच कराया। शुभमन लय में नजर आए और यह आगे के मैचों के लिए टीम इंडिया के नजरिए से अच्छी खबर है। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए। कोहली ने रोहित के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की।

About Post Author