भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका में दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम

 भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं। टेस्ट सीरीज जहां अपने अंतिम मोड़ पर है, तो वहीं 19 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज हो जाएगा। वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान हो चुका है। भारतीय वनडे टीम में हरियाणा के स्टार तेज बालर का भी चयन हुआ है। जो दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी खेमे की बखिया उधेड़ने का मद्दा रखता है। 

हरियाणा के करनाल से संबंध रखने वाले नवदीप सैनी को आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। नवदीप सैनी को मोहम्मद सिराज के विकल्प के तौर पर रखा गया है। ऐसे में एक बार फिर से नवदीप सैनी भारतीय जर्सी में नजर आएंगे। नवदीप सैनी अब तक 8 वनडे, 11 टी20 और 2 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

नवदीप सैनी आगामी वनडे सीरीज में भारतीय टीम की ओर से अहम भूमिका निभा सकते हैं। आपको बता दें कि नवदीप सैनी हाल ही में इंडिया-ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौर पर गए थे। इस दौरे पर सैनी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे। सैनी ने इस दौरान 11 विकेट चटकाए थे। ऐसे में सैनी को दक्षिण अफ्रीका की कंडिशन में खेलने का अच्छा खासा अनुभव हो चुका है। जो आने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

नवदीप सैनी के इंडिया टीम में चयन होने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। टीम इंडिया में चयन होने पर परिजनों ने कहा कि बेटे का टीम इंडिया में चयन होने से पूरा परिवार खुश है। आशा करते हैं कि वे अपने प्रदर्शन से प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे। साथ ही परिजनों ने कहा कि इससे पहले नवदीप सैनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। तो हमने सोचा था कि लोहड़ी और मकर संक्रांति का त्योहार इस बार सब साथ मिलकर मनाएंगे। लेकिन अब उनका टीम में चयन होने के बाद ऐसा संभव नहीं।  भारतीय क्रिकेट टीम  

About Post Author