HTC ने लॉच किया दुनिया का पहला मेटावर्स स्मार्टफोन

स्मार्टफोन

स्मार्टफोन


आदित्य कुमार सिन्हा। लोगो को आज के समय में हर चिज स्मार्ट चाहिए और अगर बात करे स्मार्टफोन कि तो हर व्यक्ति अलग-अलग तरीके से सोचता है, कुच्छ लोग तो सोचते है कि उनका स्मार्टफोन हर एक काम कर सके, इसी को ध्यान में रखते हुए HTC नें दुनिया का पहला मेटावर्स स्मार्टफोन लॉच किया हैं।


HTC ने एक लंबे ब्रेक के बाद अपना नया फोन HTC Desire 22 Pro लॉन्च कर दिया है। HTC Desire 22 Pro के लेकर दावा है कि यह दुनिया का पहला मेटावर्स स्मार्टफोन है। 6.6 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। फोन में स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर दिया गया है और 4520mAh की बैटरी है। यह फोन के वीआर प्रोडक्ट को सपोर्ट करेगा।

HTC के इस फोन में क्रिप्टो और NFT की भी सुविधा दी गई है। फोन में Viverse एप है जिसकी मदद से यूजर्स अपना खुद का वर्चुअल स्पेस क्रिएट कर सकते हैं और वर्चुअल मार्केटप्लेस में NFT भी खरीद सकेंगे। फोन की कीमत 404 डॉलर यानी करीब 31,874 रुपये है।

HTC Desire 22 Pro के में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.8 है। फोन में दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है।

एचटीसी के इस फोन में एंड्रॉयड 12 मिलेगा।जिसके साथ 18W की वायर फास्ट चार्जिंग और 15W की वायरलेसचार्जिंग का सपोर्ट है। फोन में रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट है। फोन में साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर है और वाटर रेसिस्टेंट के लिए IP67 की रेटिंग मिली है। बात करे इस फोन के कलर के बारे में तो HTC Desire 22 Pro को गोल्ड और ब्लैक कलर में बाजार में लाया गया है। भारतीय बाजार अभी इस फोन को नही लाया गया है, अब देखना यह है कि भारतीय बाजार में यह स्मार्टफोन कब तक आएगा।

About Post Author