BSNL ने उपभोक्ताओं को दिया झटका

BSNL

BSNL

आदित्य सिन्हा। आज के समय में हर किसी पर महंगाई कि मार पड़ रही है,ऐसे में फोन ने भी लोगों का बिल बढ़ा रखा है कई नेटर्वक कंम्पनियों ने तो पहले ही अपना दाम बढ़ा रखे हैं। इसी बीच भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी अपने प्लान में इजाफा करते हुए अपने यूजर्स को तगड़ा झटको दिया है, और कंपनी ने चुपचाप अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स को महंगा कर दिया है। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में तीन नए प्री-पेड प्लान लॉन्च किए हैं और एक साथ मिलने वाली तीन प्री-पेड प्लान के सुविधाओं को कम कर दिया है। और प्लान के महंगा कर दिया हैं। इसकी जानकारी सबसे पहले टेलीकॉम टॉक ने दी है।


BSNL के 99 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में पहले 22 दिनों की वैधता मिलती थी और साथ में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती थी लेकिन अब इस प्लान की वैधता सिर्फ 18 दिनों की हो गई है यानी ग्राहको को वैधता के मामले में 4 दिनों का नुकसान होगा। अन्य सभी सुविधाएं पहले की तरह ही मिलती रहेंगी।


बीएसएनएल के 118 रुपये वाले प्लान में हर रोज 500 एमबी डाटा मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग कि सुविधा भी मिलती है,और इस प्लान की वैधता पहले 26 दिनों की थी लेकिन अब नए बदलाव में इसे घटाकर 20 दिनों की कर दी गई है। सीधे शब्दों में कहें तो इस प्लान की कीमत में भी करीब 4.53 रुपये का इजाफा हुआ है।


बीएसएनएल का 319 रुपये वाला प्लान 75 दिनों की वैधता के साथ आता था, और इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज 300 SMS और 10 जीबी डाटा मिलता है। अब नए बदलाव के अनुसार इस प्लान की वैधता 75 दिनों से घटाकर 65 दिनों की कर दी गई है। मतलब यह प्लान भी करीब 4.25 रुपये महंगा हो गया है।

About Post Author