विराट को जाता है अच्छी टीम बनाने का श्रेय : रोहित शर्मा

विराट

विराट

भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। यह मैच मोहाली में खेला जाएगा। वहीं मैच के एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विराट के 100वें टेस्ट पर उनको बधाई दी और कहा कि पूरी टीम इसे खास बनाएगी। रोहित ने पुजारा रहाणे के भविष्य को लेकर कहा कि उनकी वापसी संभव है। ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि हम अब भविष्य में दोनों के बारे में नहीं सोचेंगे। हमारी नजरें उनपर बनी रहेंगी। रोहित ने ये भी कहा कि उन्हें नहीं लगता की वो भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेल पाएंगे।


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। उनके इस ऐतिहासिक मैच को लेकर रोहित ने कहा, ‘यह वाकई में बड़ी उपलब्धि है। कोहली ने टीम इंडिया के लिए अभी तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम को आगे बढ़ने में मदद की है। उन्होंने कई चीजें बदली हैं। पूरी टीम विराट के 100वें टेस्ट को खास बनाएगी।’
बतौर कप्तान रोहित शर्मा की ये पहली टेस्ट सीरीज होने वाली है। उसको लेकर रोहित ने कहा- ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं सिर्फ मैच जीतना चाहता हूं। हमारे पास जो टीम है मैं उसको आगे ले जाने चाहता हूं। हम अच्छी स्थिति में हैं और पिछले 5 सालों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका काफी श्रेय विराट को जाता है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी। मेरी नजर में कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का वो सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था।’


विराट कोहली की फेवरेट टेस्ट पारी के बारे में बार करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा, ‘2013 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जो पारी खेली थी, वह मेरे लिए उनकी सबसे फेवरेट पारी है। कोहली ने बहुत मुश्किल हालातों में वह शतक बनाया था। मैं वह पारी कभी नहीं भूल सकता।’ बता दें कि विराट ने 2013 में अफ्रीका के खिलाफ वांडर्स के मैदान पर 119 रन बनाए थे।
गौरतलब है कि कोहली चाहेंगे कि पिछले ढाई साल और 70 पारियों से चला आ रहा शतक का सूखा अपने 100वें टेस्ट में खत्म करें। विराट अब तक वनडे में 43 और टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने आखिरी बार 23 नवंबर 2019 को आखिरी शतक बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था।
विराट 100 टेस्ट खेलने वाले 71वें खिलाड़ी होंगे। ऐसे में उनके पास मौका है कि वह इस 71 के फेर को अपने पाले में कर पाएं और मोहाली में इतिहास रच दें। आज तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक नहीं जमाया है।

About Post Author