सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ पर विवाद, हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस-बोको हरम से करने का आरोप, शिकायत दर्ज

सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या पर विवाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का विवादों से नाता रहा है। एक बार भी खुर्शीद विवादों के घेरे में आ गए हैं। दरअसल इस बार विवाद उनकी नई किताब को लेकर है,

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का सनराइज ओवर अयोध्या विवादों से नाता रहा है। एक बार भी खुर्शीद विवादों के घेरे में आ गए हैं। दरअसल इस बार विवाद उनकी नई किताब को लेकर है, जिसमें उन्होंने हिंदुत्व को जिहादी इस्लामी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम जैसा करार दिया है।

किताब को लेकर बीजेपी के आईटी सेल अध्यक्ष अमित मालवीय ने ट्वीट किया है। साथ की किताब का एक चैप्टर भी पोस्ट करते हुए सलमान खुर्शीद पर आरोपों की झड़ी लगा दी है। जानकारी के मुताबिक किताब को लेकर खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत भी की गई है। अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में कहा है कि आखिर हम ऐसे व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं, जिसकी पार्टी ने भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ दिया, ताकि उसकी तुलना इस्लामिक जिहाद से की जा सके और मुस्लिमों के वोट लिए जा सकें।

अमित मालवीय ने द सैफ्रन स्काई नाम के चैप्टर के पेज नंबर 113 को शेयर किया है जिसमें लिखा है कि साधु-संत जिस सनातन धर्म और शास्त्रीय हिंदुत्व को जानते हैं उसे किनारे करके हिंदुत्व के ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो राजनीतिक तौर पर हर पैमाने में आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।

इसी के साथ ही खुर्शीद ने लिखा है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए काया जाता है साथ ही चुनावी रैलियों के दौरान इसका जिक्र होता है।

जानकारी के मुताबिक खुर्शीद की नई किताब सनराइज ओवर अयोध्या को लेकर एक वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है और जिसमें मांग की गई है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

About Post Author

आप चूक गए होंगे