मध्यप्रदेश में कांग्रेस बनाम बीजेपी की लड़ाई, अब बागी बनाम बागी पर आई

तनिष्का राणा। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में टिकट न मिलने पर कई नेता बागी हो गए हैं, जिससे कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अभी बागियों से जूझ रही हैं। दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे के बागी नेताओं को हथियार बना रही है। इसी के साथ, सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की पार्टी को निशाना बनाया जा रहा है। कांग्रेस ने बीजेपी के पांच बागी नेताओं को टिकट दे दिया है। इसमें दतिया सीट शामिल है, जो कि एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की है। नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस ने बीजेपी के बागी नेता को मैदान में उतारा है, तो दूसरी ओर बीजेपी ने भी एक सीट पर कांग्रेस के बागी को उतारा है।

बीजेपी के नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने, मुरैना से टिकट न मिलने पर बीएसपी से हाथ मिला लिया। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह 78 वर्ष के हैं और वो इस बात से नाराज़ है कि उन्हें उम्र का हवाला देकर टिकट नहीं दिया गया। जबकि दूसरी तरफ बीजेपी ने, दामोह से 76 वर्ष के पूर्व मंत्री को टिकट दिया है। यही नहीं बीजेपी के पूर्व विधायक के.के श्रीवास्तवा ने भी टीकमगढ़ से टिकट न मिलने पर पार्टी का साथ छोड़ दिया है। बीजेपी के कई बड़े नेताओं को लगातार इस तरह के विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी ने 228 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

दूसरी तरफ कांग्रेस का भी कुछ ऐसा ही हाल है, पार्टी नेताओं के समर्थकों ने टिकट न मिलने पर कमलनाथ के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस पार्टी ने पूरी 230 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे