अवैध पार्किंग पर भी चलेगा बाबा का बुलडोजर

पार्किंग

पार्किंग

अनुराग दुबे : उत्तरप्रदेश में बाबा का बुलडोजर अब रूकने का नाम नहीं ले रहा है। पहले अवैध अतिक्रमण अब अवैध पार्किंग पर मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त आदेश दिया है कि जहां कहीं पर अवैध पार्किंग और अवैध स्टैंड है उस पर बुलडोजर चलाया जाए। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस अवैध स्टैडों को हटाने के लिए सभी जिलों को निर्देश जारी किए हैं। नगर निकाय के अधिकारी अब शहर के जिलों के अधिकारिक जगहों को चिन्हित करेंगे। जो भी अवैध स्टैंड हैं उनको 18 जून तक हटाया जाएगा।
शहरी क्षेत्रों में अवैध पार्किंग व अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश को देखते हुए नगर विकास विभाग ने प्रदेश भर में एक माह विशेष अभियान चलाने का मसौदा तैयार किया है। इसके तहत 18 जून तक अवैध वाहन स्टैंड, अवैध पार्किंग, सड़कों, नालों आदि से अतिक्रमण हटाए जाएंगे।
प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि नगर निकाय के अधिकारी अधिकृत बस, टैंपो, टैक्सी रुकने वाले स्थानों को चिन्हित कराते हुए जरूरी व्यवस्था कराएंगे। रोड निशान, दिशा सूचक, पेयजल, मार्ग प्रकाश व्यवस्था का काम भी कराया जाएगा। बाबा का भी इन अधिकारियों को साफ निर्देश है कि सभी अवैध स्टैंडो को हटाया जाए। जाहिर सी बात है कि योगी सरकार शुरू से ही अपने कड़े फैसलों को लेकर चर्चा में बनी हुई है।