चंचल सैनी। लंबे समय के इंतजार के बाद व्हाट्सएप ने आखिरकार चैट लॉक का फीचर जोड़ दिया है। इस फीचर की सहायता से यूजर अब व्हाट्सएप पर हो रही चैट को लॉक कर सकेंगे, और सबसे बड़ा उपयोग इसका यह है कि अगर आपका स्मार्टफोन किसी के हाथ लगता है। तो वह आपकी मर्जी के बिना कोई भी निजी चैट को नहीं पढ़ सकेगा।
आइए जानते हैं फीचर के बारे में, मेटा ने व्हाट्सएप के लिए एक नई फीचर का ऐलान कर दिया है। इस फीचर का यूजर बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। बीटा वर्जन पर कंपनी इस फीचर को लंबे समय से टेस्ट कर रही थी। अब इस फीचर को यूजर्स के लिए लाइव कर दिया गया है। यह फीचर यूजर्स की चैट सिक्योरिटी के लिए होता है। वैसे देखा जाए देखा जाए तो व्हाट्सएप पर हमें एंड टू एंड एंक्रिप्शन मिलता है। लेकिन इसके बाद भी हमारा अनलॉक फोन किसी के हाथ लग जाए तो वह चैट एक्सेस कर सकता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि अब कंपनी ने इस स्थिति के लिए एक नया सिक्योरिटी फीचर प्लेटफार्म पर जोड़ दिया है।
कैसे काम करेगा यह फीचर – सबसे पहले आपको यह ऐप डाउनलोड करना होगा, फिर इसे ओपन करना होगा। इसके बाद आपको किसी चैट पर्सनल या ग्रुप पर जाना होगा। फिर बाद में इंडिविजुअल या ग्रुप के नाम पर टैप करना होगा। अब आपको इसक्रोल करते हुए नीचे की ओर जाना है। जहां आपको लॉक चैट का ऑप्शन मिलेगा। अब आपको अपना पासवर्ड या बायोमेट्रिक को वेरीफाई करना होगा। इस तरह से आप व्हाट्सएप चैट को लॉक कर सकेंगे।

About Post Author