आतंकी

आतंकी

कश्मीर के आइजी के विजय कुमार के अनुसार, कश्मीर संभाग के अनंतनाग जिला और कुलगाम जिला में गत बुधवार शाम को दो मुठभेड़ों हुई। इन दोनों मुठभेड़ों में आतंकी संगठन जैश के छह आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए छह आतंकियों में से चार की पहचान कर ली गई है जबकि दो अन्य की पहचान अभी करना बाकी है। मारे गए चार आतंकियों में से दो पाकिस्तानी आतंकी और दो स्थानीय आतंकी हैं। आइजी विजय कुमार के अनुसार, अनंतनाग मुठभेड़ में घायल तीन जवानों में से एक जवान शहीद हो गया है। आतंकियों के कब्जे से दो एम4 राइफल, चार एके-47 राइफल भी बरामद हुई हैं।अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद सैन्यकर्मी का नाम जसबीर सिंह बताया जा रहा है। वह पंजाब में तरनतारन का रहने वाला था। सैन्य प्रवक्ता ने शहीद सैन्यकर्मी के बारे में में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम में बुधवार को लगभग तीन घंटे के भीतर हुई दो मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत छह आतंकी मारे गए। मुठभेड़ में मारे गए दो स्थानीय आतंकियों की पहचान मुफ्ती अल्ताफ निवासी नाथीपोरा दूरु अनंतनाग और निसार अहमद खांडे निवासी दाउदवगान वेरीनाग अनंतनाग के रूप में हुई है।

कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम में बुधवार को लगभग तीन घंटे के भीतर हुई दो मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत छह आतंकी मारे गए। जानकारी के अनुसार, रात करीब सवा नौ बजे पुलिस ने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ कुलगाम के मिरहामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवान जैसे ही आतंकियों के संदिग्ध ठिकाने की तरफ आगे बढ़े, वहां छिपे आतंकियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और करीब आधे घंटे बाद एक आतंकी मारा गया। इसके लगभग 15 मिनट तक कोई फायरिंग न होने पर जवानों ने जैसे ही आगे बढ़ने का प्रयास किया, वहां छिपे अन्य आतंकियों ने दोबारा गोलियां की बौछार करते हुए भागने का प्रयास किया। 

About Post Author