शादी में मेकअप करते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल

मेकअप

निधि वर्मा। शादी का दिन किसी भी लड़की के लिए उसके लाइफ का बड़ा दिन होता है। ग्रैंड फंक्शन की तैयारियों में काफी खर्च होते हैं और आप चाहकर भी बचत नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर आप अच्छा मेकअप कर लेती हैं और मेकअप के खर्च को बचाने के लिए अपने वेडिंग मेकअप खुद करने की सोच रही हैं तो ये आसान फैसला नहीं हैं शादी के दिन पर सामान्य दिन की तुलना में खास मेकअप किया जाता है। यह मेकअप फोटोग्राफी को देखकर भी किया जाता है जिससे शादी के दिन दुल्हन के पिक्चर परफेक्ट आएं। ऐसे में यहां हम आपको वेडिंग मेकअप टिप्स के बारे में बता रहे हैं जिसे आप आसानी से फॉलो कर सकति हैं।


आइए जानते हैं कि आप अपनी शादी के लिए मेकअप की तैयारियां कैसे करें।
आप भले ही अच्छा मेकअप करती हों लेकिन ब्राइडल मेकअप करने से पहले जरूरी है कि आप फुल वेडिंग मेकअप करने की प्रैक्टिस करें। यही नहीं, जिन प्रोडक्ट्स में आपका मेकअप कंप्लीट हो रहा है उन्हें लिखती भी जाएं बेहतर होगा अगर आप मेकअप स्टेप को भी लिखें। ऐसा करने से शादी के दिन स्ट्रेस नहीं होगा और आप बेहतर तरीके से अपना मेकअप कर पाएंगी।


1.कई बार मेकअप रूम नेम गेस्ट आते जाते रहते हैं और हड़बड़ी बनी रहती है। ऐसे में ब्राइडल मेकअप के ले आप एक शांत, अकेला और अपने कंफर्टेबल के हिसाब से रूम चुनें। ध्यान रहे कि यहां रौशनी की पुरी व्यवस्था हो।


2.परफेक्ट मेकअप के लिए जरूरी है कि आपका फेस किसी सादे कैनवास की तरह रेडी हो इसके लिए जरूरी है कि आप शादी से 3 से4 महीने पहले से ही रेग्युलर फेशियल कराती रहें। जिससे आपको मेकअप स्किन में आसानी से समा पाएगा।


3.शादी के दिन से पहले ही अपने मेकअप प्रोडक्ट को रेडी रखे। उन प्रोडक्ट का प्रयोग करें जो आपकी स्किन टेक्सचर को सूट करता हो।


4.हमेशा वाटरफ्रुफ मस्कारा का प्रयोग करें।


5.मेकअप के बाद सेटिंग करें।


6.लिप कलर पर कई लेयर करें।


7.साथमें हमेशा ब्लॉटिंग शीट कैरी करें और मेकअप को टचअप देती रहें।


8.चमकीले प्रोडक्ड का प्रयोग ना करें।


9.आइब्रो जरूर डिफाइन करें।


10.इन सब बातों का अच्छे से ध्यान रखेगे तो आप खुद से अच्छा मेकअप कर साकते हैं।

About Post Author