शादी में दुल्हन मेकअप के समय भूल कर भी ना करें ये चार गलतियां

शादी

शादी के समय में हर कोई अपने आप को अच्छा दिखाना चाहता है और महिला की तो बात ही ना करें। हर महिला शादी के दिन अपनों से ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए दूल्हन डिजाइनर आउटफिट्स, महंगी ज्वेलरी और एक्सेसरीज के साथ मेकअप का भी खास तौर पर ध्यान रखती है। वहीं शादी में जब लड़की तैयार होती है तो उसका पूरा लुक एक अच्छे मेकअप पर ही निर्भर करता है। वैसे ब्राइडल मेकअप के लिए मार्केट में छोटे बड़े पार्लर मौजूद हैं। जो हर तरह के ब्राइडल मेकअप पैकेज और ऑफर करते हैं। वहीं, कई बार ब्राइडल मेकअप की छोटी-छोटी गलतियों के कारण से दुल्हन की सुंदरता पूरी तरह से बिगड़ जाती है। उस समय में आप चाह कर भी अपने मेकअप, लुक और स्टाइल में बदलाव नहीं कर पाते और आपका खास दिन मेकअप गलतियों के कारण निखरने के बजाय और खराब ही हो जाता है। ऐसे में शादी के दिन इस तरह की ब्राइडल मेकअप में होने वाली छोटी-छोटी गलतियों से बचना चाहिए।


आज आपको बताते हैं कि दूल्हन का मेकअप करते समय वो कौन सी गलतियां है,जो आपकी सुदरंता को खराब कर सकती है..


1)एक्सपेरिमेंट करना- कभी भी ब्राइडल मेकअप कराते समय किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट न करें। वहीं अलग दिखने की चाह और मेकअप में कुछ नया करने के चक्कर में आपका लुक बिगड़ सकता है। हमेशा वो ऐसा प्रोडक्ट और शेड का चयन करें, जिसमें आप सहज हों। सबसे बड़ी बात यह है कि नए ब्यूटी ट्रेंड्स फॉलो करने के लिए अपनी शादी का दिन बिल्कुल न चुनें।


2)मेकअप ट्रायल न लेना- इन दिनों पार्लर में ब्राइडल मेकअप का शादी से कुछ दिन पहले ट्रायल किया जाता है। जिसमें लड़की को ठीक उसी तरह तैयार किया जाता है, जैसा कि वो अपनी शादी के दिन होने वाली रहती हैं। दरअसल, मेकअप ट्रायल परफेक्ट ब्राइडल लुक के लिए जरूरी है। वहीं शादी से दो-तीन महीने पहले अपना ट्रायल करवा लें। अगर आपको लुक पसंद न आए तो आपके पास दूसरा विकल्प चुनने का काफी समय रहेगा।


3)गलत प्रोडक्ट उपयोग करना- ब्राइडल मेकअप में दुल्हन के फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक और ब्लश तक सभी कुछ सही शेड के हों। जबकि दुल्हन की लिप्स्टिक का खास तरह से ख्याल रखना चाहिए। वहीं होठों पर लिप ग्लॉस लगाने से बचना चाहिए जो बहुत देर तक आपके होंठों पर नहीं टिकता। ब्राइडल मेकअप में हमेशा ट्रेडिशनल फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।


4)वॉटरप्रूफ मेकअप न करवाना- शादी के मेकअप में सबसे जरूरी होता है वॉटर प्रूफ प्रोडक्ट का उपयोग करना। वहीं शादी के मेकअप में सामान्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चयन करने से बचें। इसमें ध्यान रखें कि सारे प्रोडक्ट्स वॉटरप्रूफ हो। वॉटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्ट का उपयोग न करने से शादी में कैमरा की लाइट्स, भीड़ के बीच दुल्हन और फिर विदाई, इस सब में दुल्हन का मेकअप काफी बिगड़ सकता है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे