रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा और व्यापार मंडल समिति जगत फ़ार्म ने संयुक्त रूप से लगाया रक्त दान शिविर, लोगों को दी रक्तदान की जानकारी

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा और व्यापार मंडल समिति जगत फ़ार्म ने संयुक्त रूप से जगत फार्म मार्किट में रक्त दान शिविर का आयोजन किया। शिविर में रक्तदान की शुरूआत रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के असिस्टेंट गवर्नर मनोज गर्ग ने की। दूसरी तरफ जगत फ़ार्म व्यापार मंडल समिति के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह ने बताया कि कैंप में 31 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया। जिसमें से तीन लोग हीमोग्लोबिन कम होने के कारण रक्तदान नहीं कर पाए बाकी बचे 28 लोगों ने रक्तदान किया। इसी के साथ ही क्लब के सचिव विनय गुप्ता ने रक्त दान करने के फायदे भी लोगों को बताए। उन्होंने लोगों को बताया कि रक्त दान करने से इंसान में खून की कोई कमी नहीं होती है।

जब कोई व्यक्ति बल्ड का डोनेशन करता है तो अगले 48 घंटे में फिर से नया खून बन जाता है। रक्त दान करने से शरीर से कई बिमारियों का भी अंत हो जाता है। हम एक बार रक्त दान करने से दो जिंदगीयों को बचा सकते हैं। रोटरी क्लब के अध्यक्ष मुकुल गोयल ने बताया कि इस मौके पर, कपिल गुप्ता, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, के के शर्मा,अमित राठी, प्रवीण गर्ग, विजय शर्मा, परविंदर चौहान, राजीव अग्रवाल, अमित शर्मा ,ओम प्रकाश अग्रवाल, एम पी सिंह, सौरभ अग्रवाल, चाचा हिंदुस्तानी, राजीव बैसला, हरेंद्र भाटी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

About Post Author

आप चूक गए होंगे