मध्यप्रदेश में बंपर भर्ती, जानिए नियुक्ति की प्रक्रिया

भर्ती

मध्यप्रदेश में 1141 सरकारी पदों पर नियुक्ति होने की खबर सामने आई है। सरकार ने राष्ट्रीय ग्राम स्वराज उद्दमिता विकास केंद्र के अलग-अलग पदों पर भर्ती करने का ऐलान किया है। दरअसल ग्राम स्वराज अभियान का उद्देश्य रिक्त पदों में शामिल है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आखिर कैसे होगा इन पदों पर चयन और तिथियां।


वैकेंसी में जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 1141 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जाएगी। इसमें डेटा इंट्री ऑपरेटर के लिए 626 पद, सब- इंजीनियर/टेक्नीकल को-ऑर्डिनेटर के लिए 314 पद, पीईएसए ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर के लिए 89 पद, डिस्ट्रिक को-ऑर्डिनेटर/मैनेजर के लिए 52 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर कम ऑफिस असिस्टेंट के लिए 52 पद पर भर्ती निकली है, प्रोग्रामर के लिए 1 पद, स्टेट फाइनेंस मैनेजर/कंसल्टेंट के लिए 1 पद, अकाउंटेंट कम अकाउंट्स असिस्टेंट के लिए 1 पद, मॉनिटरिंग एंड ईवैल्यूएशन के लिए 1 पद, आईईसी मीडिया कम्यूनिटी 2 पद, टेक्नीकल एक्सपर्ट के लिए 1 पद और जीआईएस स्पेशलिस्ट के लिए 1 पद निर्धारित किए गए है। इसके अलावा लोकल प्लानिंग एंड गवर्नेंस एक्सपर्ट के लिए 1 पद पर नियुक्ति करने की सूचना दी गई है।

दी गई रिक्तियों में आवेदन करना चाहते हो तो www.mponline.gov.in बेवसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरें। फॉर्म में मांगे गए सबी जरूरी दस्तावेजों को सलघ्न करें। ध्यान रहे फॉर्म भरते समय गलती न करें क्योंकि रिप्लेस होने की संबावना नहीं है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे