यूपी एसआई के 2426 आवेदन हुए खारिज

आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड के द्वारा चयनित एसआई परीक्षा जारी है। तीन चरणों में परीक्षा की जा रही है। दरअसल परीक्षा के दौरान बड़ी खबर सामने आई है कि 2400 आवेदन खारिज कर दिए है।


जानकारी के लिए uppbpb.gov.in पर क्लिक कर हासिल कर सकते है। पुलिस बोर्ड के मुताबिक, एसआई के 9534 पदों पर पहले चरण की लिखित परीक्षा 14 नवबंर से 17 नवंबर 2021 तक चलेगी। इसी बीच पुलिस भर्ती बोर्ड ने 2400 से अधिक अभ्यर्थियों के आवेदन खारिज कर दिए है। आवेदन खारिज होने की खबर सुनकर आपके अंदर सवाल उठ रहा होगा कि आखिर खारिज होने की वजह क्या है? बोर्ड के मुताबिक, 2426 आवेदकों के एक से अधिक बार आवेदन होने की वजह से खारिज किया गया है।

बोर्ड से इस फैसले की जांच पड़ताल के बाद लिया है। बोर्ड के नोटिफेकेशन को जानने के लिए http://uppbpb.gov.in/notice लिंक पर क्लिक करें। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए http://uppbpb.gov.in/notice/list_2426 पर क्लिक करें। बता दें कि बोर्ड द्वारा जारी की गई बेवसाइट पर संपूर्ण जानकारी साझा की गई है। फिलहाल बोर्ड ने एक आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी है। बोर्ड के मुताबिक ऐसे आवेदकों की संख्या 453 है। जिनके आवेदनों में एक समांतर स्वरूप दिया गया था।

जांच के बाद परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है। इस सूचना को भी बोर्ड ने अधिकारिक बेव साइट पर जारी की है। इसके अलावा वो आवेदक जिन्होंने एक से अधिक बार आवेदन किए थे उनकी संख्या 2408 बताई गई है। हालांकि उनको परीक्षा में प्रवेश देने के आदेश जारी कर दिए है। इस जानकारी को अधिकारिक साइट पर पेश की गई है। ज्ञात हो, परीक्षा को शेड्यूल तीन चऱणों में विभाजित किया गया है। पहली पाली सुबह 9 से 11, दूसरी पाली दोपहर 12.30 से 2.30 औऱ तीसरी पाली में शाम 4 से 6 बजे तक निर्धारित की गई है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे