भारत के बाद पाकिस्तान पर टूटा तबलीगी जमात का कहर

भारत में कोरोनोवायरस को फैलाने वाले तबलीगी जमात के कारण पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस के सकारात्मक मामलों में भी वृद्धि हुई है।
कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट में कर कहा है कि “ऐसा लगता है कि तबलेगी जमात ने पाकिस्तान में भी कोविड-19 के संबंध में समस्याएं पैदा की हैं। यह एक संप्रदाय का मुद्दा है।”
मनोज तिवारी ने पाकिस्तान के एक समाचार चैनल से एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की स्वास्थ्य विभागकी अधिकारी यास्मीन राशिद के साथ एक साक्षात्कार दिखाया गया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में आधे मामले पंजाब से आए हैं।
राशिद ने कहा कि प्रांत में मामलों में उछाल का मुख्य कारण तबलीगी जमात है। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के 1314 सकारात्मक मामलों में 2004 सकारात्मक मामलों में तबलीगी जमात से जुड़े हैं। उन्होंने आगे कहा कि तबलीगी जमात से 549 मामले सकारात्मक आए, जिससे मामलों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है।
उन्होंने कहा कि अगर आंकड़ों की बात करें तो तबलीगी जमात के 10,000 लोगों का अगर परीक्षण किया जाता है तो उसमें से 35-40 प्रतिशत सकारात्मक मामले होने की संभावना है। इसके परिणामस्वरूप, मामले और बढ़ जाएंगे क्योंकि सरकार द्वारा परीक्षणों की संख्या में वृद्धि की गई है।

About Post Author