भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज़ आज से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हो गया है। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है, जहाँ इंग्लैंड के बल्लेबाज़ो ने पहला सत्र खत्म होनें तक 2 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए है।
टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर नजर डालें तो भारत दो तेज़ गेंदबाज और तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरा है, अनुभवी स्पिनर अश्विन के अलावा दो अन्य स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और शाबाज नदीम को टीम में जगह मिली है, टीम इंडिया के बल्लेबाज़ी क्रम की बात की जाए तो रोहित शर्मा और फ़ाज़िल्का के 21 वर्षीय नौजवान बल्लेबाज शुभमन गिल को बतौर ऑपनर टीम में शामिल किया गया और रिषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ टीम में शामिल किया गया।
इसके अलावा टीम मैनेजमेंट के अन्य फ़ैसलों पर नज़र डालें तो भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया हैं, कुलदीप यादव के टेस्ट करियर की बात करे तो अब तक उन्हे महज़ 6 टेस्ट मैचो में ही खेलने का मौका मिला है कुलदीप ने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2019 में सिडनी के मैदान पर खेला था कुलदीप अपने टेस्ट करियर में अबतक 24 विकटे ले चुके है और वहीं बात करे टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांडेया की तो उन्हे भी पहले टेस्ट में जगह नही मिली है।

About Post Author