पाक गेंदबाज ने क्रिकेट में वापसी का किया ऐलान

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का ऐलान कर दिया है। आमिर ने क्रिकेट में वापसी करके सभी को चौंका दिया है। आमिर ने यह फैसला पाक के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के संन्यास के बाद लिया है। पाक मीडिया के मुताबिक आमिर की इन दोनों से टकराव हुआ थी। जिसके बाद आमिर ने 28 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा कर दी थी। आमिर के इस फैसले की दिग्गजों ने काफी आलोचना की थी।
क्रिकेट आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए पीसीबी ने सोमवार को टीम का ऐलान किया। ऐलान होने के कुछ घंटे बाद ही मिस्बाह और यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आमिर ने जनवरी के महीने में घोषणा की थी अगर कोई नया प्रबंधन टीम के साथ जुड़ता हैं तो वे स्वयं राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। आमिर की उम्र अभी सिर्फ 29 साल ही है। इससे पहले पीसीबी ने घोषणा की थी कि वे आमिर के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उपलब्ध नहीं रहेगें।
वहीं दूसरी ओर मिस्बाह और वकार ने आमिर के आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उन्होंने आमिर को व्यक्तिगत रूप से निशाना नहीं बनाया है। मोहम्मद आमिर ने अपने 11 साल के लंबे कैरियर में पाकिस्तान में 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मुकाबले भी खेले हैं। आपको बता दें कि आइसीसी ने 2010 में आमिर पर पांच साल का बैन लगाया था। आमिर पर इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था।

About Post Author