जनसभा को लेकर प्रशासन और ओवैसी के बीच नहीं बनी सहमति

ओवैसी

ओवैसी

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। सभी पार्टियां जनता तक अपनी बात पहुंचाने की कवायद में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का आज मेरठ दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन प्रशासन ने जनसभा की इजाजत नहीं दी। इसके बाद ओवैसी को रैली स्थगित करनी पड़ी।

बता दें, शहर के नौचंदी ग्राउंड में ओवैसी की जनसभा आयोजित की गई थी जिसकी प्रशासन ने इजाजत नहीं दी। बीती रात पुलिस ने इजाजत नहीं होने का हवाला देकर टेंट हटाने शुरू कर दिए। वहीं इसका विरोध करते हुए एआईएमआईएम के पूर्व मेयर माजिद खान, यूपी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली समेत पार्टी के दूसरे नेता धरने पर बैठ गए।

मालूम हो, संपूर्ण घटना पर जानकारी देते हुए एडीएम सिटी दिवाकर सिंह ने कहा कि नौचंदी मैदान जिला पंचायत और नगर निगम की जमीन है। इसलिए किसी भी जनसभा या फिर दूसरे आयोजन से पहले इन दोनों विभागों से इजाजत लेनी होती है।

वहीं, पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने बताया कि नौचंदी मैदान पर जनसभा के लिए पार्टी कार्यकर्ता अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दे पाए और न ही नगर निगम ने इसके लिए मंजूरी दी है। इसलिए नौचंदी मैदान में जनसभा की अनुमति नहीं दी गई. यदि अन्य स्थान पर पार्टी सभा आयोजित करना चाहे तो इसकी अनुमति पहले से लें, लेकिन कानून व्यवस्था प्रभावित न हो यह देखकर ही अनुमति प्रदान की जाएगी।

About Post Author

आप चूक गए होंगे