जनता के मसीहा पर लगा 20 करोड़ का टैक्स चोरी करने का आरोप

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सोनू सूद पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है। आयकर विभाग ने पिछले तीन दिनों से सोनू सूद के घर पर छापेमारी कर रही है। आयकर विभाग ने खुलासा करते हुए कहा है कि सोनू सूद के घर पर 20 करोड़ रूपये की ठोस सबूत मिले हैं। उन पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है। आयकर विभाग ने दावा करते हुए कहा है कि उन्हें सोनू सूद के खिलाफ अच्छी खासी सबूत मिला है।
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने जानकारी देते हुए कहा है कि मुंबई, दिल्ली, कानपुर, जयपुर, लखनऊ और गुरूग्राम सहित 28 जगहों पर लगातार तीन दिनों से छापेमारी अभियान चला रही है। इन्होंने अपने बयान में कहा है कि अभिनेता सोनू सूद ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए हुए थे। सोनू सूद ने शूटिंग के दौरान जो पैसे लिए थे, उसमें भी गड़बड़ी मिली है। उसके बाद आयकर विभाग ने सोनू सूद के चैरिटी फाउंडेशन के अकाउंट की भी जांच पड़ताल हो रही है।
माना जा रहा है कि आज छापेमारी का अंतिम दिन हो सकता है। उसके बाद डिपार्टमेंट मीडिया के सामने इससे जुड़ी मामले का खुलासा कर सकती हैं। आयकर विभाग ने अभिनेता के इनकम, अकाउंट खाता से लेकर वित्तीय रिकॉर्ड की जांच कर रही है। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने सोनू सूद के परिवार और स्टाफ के लोगों से पुछताछ की है।
कोविड की पहली लहर के दौरान सोनू सूद ने सबसे पहले जनता की मदद की है। इस कारण से उन्हें “जनता का मसीहा” भी कहा जाता है। उन्होनें बहुत से लोगों का आर्थिक सहायता भी की है। कुछ दिनों पहले अभिनेता सोनू सूद ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात किए थे। उस समय इनको लेकर कयास लगाया जा रहा था कि कहीं ये आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं हो जाए। उसके बाद अभिनेता ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से राजनीतिक को लेकर चर्चा ही नहीं हुई है। आम आदमी पार्टी और शिवसेना ने सोनू सूद के खिलाफ छापेमारी को लेकर आयकर विभाग की काफी निंदा की थी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.

आप चूक गए होंगे