सम्राट पृथ्वीराज ने रूलाया तो भूल भुलैया ने दर्शकों को हंसाया

सम्राट पृथ्वीराज

सम्राट पृथ्वीराज



शुभम् पाण्डेय। बॉक्स ऑफिस पर एक ओर जहां सम्राट पृथ्वीराज एक हफ्ते में ही ढेर हो गई है तो वहीं दूसरी ओर भूल भुलैया 2 एक नया रिकॉर्ड बना रही है। आज (शुक्रवार) नुसरत भरूचा की फिल्म जनहित में जारी भी रिलीज हो गई है। यह फिल्म सामाजिक मुद्दे पर आधारित है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ओपनिंग डे पर फिल्म अच्छी कमाई कर सकती है। वहीं विक्रम और मेजर की बात करें तो कमल हासन की विक्रम दक्षिण भारत में बहुत पसंद की जा रही है वहीं मेजर भी औसत कमाई कर रही है। जैसा कि आप जानते हैं कि पिछले हफ्ते सम्राट पृथ्वीराज, मेजर और विक्रम एकसाथ ही रिलीज हुई थीं। फिल्म के निर्माताओं को उम्मीद थी कि यह तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाएंगी, लेकिन मेकर्स को जैसी उम्मीद थी वैसा न हो सका। तो चलिए आज इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं कि गुरुवार को कौन सी फिल्म ने कितनी कमाई की है।
विक्रम
इन दिनों हिंदी सिनेमा में दक्षिण भारत की फिल्मों को खूब पसंद किया जा रहा है। हाल ही में आई फिल्म आरआरआर, पुष्पा और केजीएफ चैप्टर-2 को हिन्दी भाषी लोगों ने भी खूब पसंद किया और फिल्मों ने अच्छी कमाई कि। जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि विक्रम भी कुछ ऐसा ही करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले छह दिनों में विक्रम ने देश भर में सभी भाषाओं में 135.25 करोड़ की कमाई की। वहीं फिल्म के सातवें दिन के कारोबार की बात करें तो इस फिल्म ने सभी भाषाओं में आठ करोड़ रुपये की कमाई की है। अब तक इस फिल्म ने कुल 143.25 करोड़ का कारोबार कर लिया है।
मेजर
बीते शुक्रवार को ही रिलीज हुई अदीवी सेष की फिल्म मेजर ने हिंदी भाषा में 1.10 करोड़ रुपये से शुरुआत की थी। लेकिन वीकेंड के बाद इस फिल्म की कमाई तेजी से घटी। रिलीज के छठे दिन इस फिल्म ने सभी भाषाओं में 2.06 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं गुरुवार की बात करें तो शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से इस फिल्म ने सभी भाषाओं में 1.54 करोड़ रुपये कमाए।
सम्राट पृथ्वीराज
अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज से निर्माताओं को काफी उम्मीद थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे से ही अच्छी-खासी कमाई करने लगेगी, लेकिन हुआ इसके ठीक उलटा। पहले दिन तो फिल्म की कमाई ठिक-ठाक रही। लेकिन वीकेंड के बाद से ही इस फिल्म का प्रदर्शन औसत ही रहा। अब आलम यह है कि लोग इसे देखने थियेटर में जा ही नहीं रहे हैं, इस वजह से बहुत जगह तो शो तक कैंसिल कर दिए गए हैं। फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो रिलीज के सातवें दिन इस फिल्म ने सभी भाषाओं में 2.75 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं फिल्म का अब तक का कुल कलेकक्शन 55 करोड़ रुपये हो गया है।
भूलभूलैया 2
भूल भुलैया 2 का टिकट खिड़की पर अभी भी जलवा कायम है। इस फिल्म को रिलीज हुए 21 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी भी लोग इस फिल्म को देखने जा रहें हैं। लागत से दोगुनी कमाई करके ये फिल्म रिकॉर्ड बना रही है। भूल भुलैया 2 के 21वें दिन के कलेक्शन की बात करें तो औसत गति से इस फिल्म ने 1.75 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस फिल्म का कुल कलेक्शन 163.03 करोड़ रुपये हो गया है।
जनहित में जारी
नुसरत भरूचा की फिल्म जनहित में जारी आज से सिनेमाघरों में देख सकतें हैं। समाजिक मुद्दे पर बनी ये फिल्म आपको हंसाने के साथ साथ एक जरूरी संदेश भी देकर जाती है। उम्मीद की जा रही है कि ओपनींग डे पर ही ये फिल्म 3 से 3.5 करोड़ की कमाई कर सकती है।