अंकिता के परिवार को उत्तराखंड सरकार देगी 25 लाख की आर्थिक मदद

अंकिता के परिवार को उत्तराखंड सरकार देगी 25 लाख की आर्थिक मदद

अंकिता के परिवार को उत्तराखंड सरकार देगी 25 लाख की आर्थिक मदद

अंकिता भंडारी की हत्या को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान किया है कि उसके परिवार वालों को 25 लाख रूपये की आर्थिक सहायाता दी जाएगी। सीएम ने बताया कि इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इसी के साथ ही उन्होंने ने कहा है कि राज्य सरकार पूरी तरह से अंकिता के परिवार के साथ खड़ी हुई है और उनकी हर तरह से सहायता करेगी।

सीएम धामी ने आगे बताया कि अंकिता की हत्या को लेकर निष्पक्ष तरीके से जांच की जा रही है और एसआईटी जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप देगी। उन्होंने कहा कि मामले से संबंधित हर तथ्य को जुटाते हुए पुख्ता तरीके से रिपोर्ट तैयार कर अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों को ऐसी सजा दिलाई जाएगी जो आगे के लिए भी नजीर बने। अंकिता के परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिल सके इसके लिए फास्ट ट्रैक अदालत में सुनवाई के लिए न्यायालय से अनुरोध किया गया है।

वहीं अंकिता भंडारी के पिता बीरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी  पुलकित आर्य के पिता के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि वह अपने रसूख का इस्तेमाल कर रहे हैं। पुलकित के पिता डा. विनोद आर्य को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि वह बाहर रहेंगे तो हत्याकांड से जुड़े साक्ष्यों को मिटा देंगे।

बता दें कि पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर में वनंत्रा रिजॉर्ट में कार्यरत अंकिता की रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य ने अपने दो कर्मचारियों, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता के साथ मिलकर ऋषिकेश के निकट चीला नहर में कथित रूप से धकेलकर हत्या कर दी थी. पुलकित हरिद्वार के पूर्व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता विनोद आर्य का पुत्र है जो पूर्व में दर्जाधारी राज्य मंत्री रह चुके हैं। घटना के सामने आने के बाद बीजेपी ने आर्य को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

About Post Author