सबसे पहले आरएसएस पर लगे बैनः लालू प्रसाद यादव

लालू यादव

लालू यादव

आतंकी गतिविधियों में शामिल पीएफआई संगठन पर गृह मंत्रालय ने पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इसी के साथ ही पीएफआई से जुड़े संगठनों को भी इसी श्रेणी में शामिल किया गया है।

संगठन पर बैन लगने के साथ ही इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। इसको लेकर बिहार के पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव का बयान सामने आया है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा है कि पीएफआई जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगना चाहिए, लेकिन सबसे पहले आरएसएस पर बैन लगना चाहिए। आरएसएस के लोग मुस्लिम संगठनों को निशाना बना रहे हैं और हर बात में हिंदु-मुस्लिम करते हैं।

उन्होंने आगे कहा है कि पीएफआई को लेकर जांच हो रही है। इस प्रकार के जितने भी देश में संगठन है उनमें आरएसएस भी शामिल है सभी पर प्रतिबंध लगाया जाए। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि आरएसएस पीएफआई से भी बदतर संगठन है इसको भी बैन करने की जरूरत है।

वहीं गृह मंत्रालय के फैसेल पर कांग्रेस सांसद ने आरएसएस पर भी बैन लगाने की मांग की है। केरल में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, पीएफआई पर प्रतिबंध लगाना कोई उपाय नहीं है। हम आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं। आरएसएस पूरे देश में हिंदू सांप्रदायिकता फैला रहा है। पीएफआई और आरएसएस एक समान हैं, इसलिए सरकार को दोनों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

About Post Author