गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले दहला जम्मू-कश्मीर, उधमपुर में एक के बाद एक बम धमाका

जम्मू-कश्मीर, उधमपुर में एक के बाद एक बम धमाका

जम्मू-कश्मीर, उधमपुर में एक के बाद एक बम धमाका

आज सुबह उधमपुर जिला एक बार फिर बम विस्फोट से दहल गया। ये दूसरा धमाका एक बस में ठीक उसी तरीके से हुआ जैसा बुधवार शाम उधमपुर के एक पेट्रोल पंप में खड़ी बस में हुआ था। हालांकि, कोई नुकसान नहीं हुआ है. इसके बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। कल हुए धमाके में दो बसें क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि दो लोग घायल हो गए। शुरूआती जांच में इसे एक आतंकी साजिश माना जा रहा है। धमाके के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि हमेशा की तरह बसंतगढ़ रूट की बस शाम छह बजे खड़ी हुई थी और रात 10.30 बजे इस बस में जोरदार धमाका हुआ। बस और पास ही खड़ी मिनी बस का एक हिस्सा के भी परचख्खे उड़ गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाका इतना तेज था कि आस-पास के मकानों धमाके की धमक सुनाई दी। हालांकि अभी तक धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है। उधमपुर रेंज के डीआईजी मोहम्मद सुलेमान चौधरी के मुताबिक धमाका रात करीब 10:30 बजे हुआ. धमाके की जांच चल रही है और फिलहाल इस धमाके के बारे में कुछ कहना मुनासिब नहीं होगा। हालांकि, उन्होंने इस धमाके में आतंकी एंगल होने से इनकार नहीं किया है बस कंडक्टर सुनील सिंह और मिनी बस कंडक्टर विजय कुमार घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से उधमपुर में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ रही है. उधर जम्मू के पुंछ जिले में पुलिस ने आईडी समेत एक महिला को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह के तीन से पांच अक्तूबर तक जम्मू कश्मीर के दौरे आ रहे हैं। इससे पहले ऊधमपुर में धमाके होने से खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

About Post Author

आप चूक गए होंगे