यूपी के लखीमपुर में दो बहनों के साथ रेप और हत्या, पेड़ पर लटके मिले शव, विपक्ष का कार्यप्रणाली पर निशाना

यूपी के लखीमपुर में दो बहनों के साथ रेप

यूपी के लखीमपुर में दो बहनों के साथ रेप

यूपी के लखीमपुर में दो बहनों की लाश पेड़ से लटकती हुई बुधवार को मिली है। जिनकी लाश मिली वे दोनों सगी बहने हैं। इस घटना को लेकर देश में सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है। रेप और हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि यह हाथरस जैसी घटना की पुनरावृत्ति है। इसी के साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मायावती और आम आदमी के सांसद संजय सिंह ने भी यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

लखीमपुर खीरी के घटना को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि लखीमपुर खीरी में मां के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण और दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना की चर्चा चारों तरफ है। इस दुखद और शर्मनाक घटना की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है। उत्तर प्रदेश में अपराधियों में खौफ नहीं है क्योंकि सरकार की जो प्राथमिकताएं वह ही गलत है।

मायावती ने आगे कहा है कि इस घटना ने यूपी सरकार के दावों को पोल खोलकर रख दी है। हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं. यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली और प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करें।

इसी के साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा है कि दो बहनों की हत्या दिल दहलाने वाली है। साथ ही कहा कि लड़कियों के परिजन बोल रहे है कि दिनदहाड़े उनका अपहरण किया गया। जबकी योगी सरकार हर दिन अखबारों और टीवी में अच्छी कानून व्यवस्था को लेकर विज्ञापन देती है। विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था ठीक नहीं होती।  उन्होंने सवाल किया कि आखिर उप्र में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं? कब जागेगी सरकार?”

इस घटना पर अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर लिखा, “निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या ‘हाथरस की बेटी’ हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है.” इसके साथ सपा प्रमुख ने एक वीडियो भी शेयर किया है।

About Post Author