रात को सोते समय बालों का रखे ख्याल, कभी नहीं टूटेंगे आपके बाल

बाल

बाल

निधि वर्मा। आप दिन के समय कितना भी हेयर केयर रूटीन को फॉलो कर लें लेकिन अगर आप रात के समय इनकी सही देखभाल नहीं करते हैं तो इस वदह से बाल गिरने लगते हैं या इनमें कई तरह की समस्याएं शुरू हो जाती हैं। बालों की बेहतर केयर के लिए अगर हम रात को कुछ बातों को ध्यान में रखें तो इससे बाल मजबूत रहेंगे।

रात को जब भी सोने जाएं तो अपने बालों का अच्छी तरह से कंघी करें और उसके बाद ही सोएं। कई लोग दिन में तो कंघी करते हैं लेकिन रात में उलझे बालों के साथ ही सो जाते हैं। ऐसा ना करें वालों को कंघी करने से आपके बालों की जड़ों  नेचरल ऑयल रिलीज होते हैं। जिससे बालों का मॉइच्श्रर बना रहता हैं।

जब भी रात को सोने जाएं तो सोने उससे पहले अपने बालों को अच्छी तरह से सुखा लें और उसके बाद ही साएं। गीले बालों के साथ सोने पर बाल कमजोर हो जाते हैं।

अपने बालों में रात के समय सोते हुए आप हेलर सीरम लगा सकते हैं। इससे आपके बाल उलझेंगे नहीं सॉफ्ट बने रहेंगे। इसके लिए आप घर पर बने हेयरक सीरम का उपयोग करें तो बेहतर होगा।

रात में सोने से पहले अगर बालों की जड़ों पर मसाज करते हैं तो रात भर ब्लड सर्कुलेशन अच्छा रहता है और आपके बाल रिलैक्स महसूस करते हैं। इससे बाल मजबूत भी होंगे।

जब भी सोएं अपने बालों को अच्छी तरह से बांध कर सोएं। इससे एक आपके बाल उलझेंगे नहीं ओर टुटने से बचे रहेंगे। आप चोटी बांधकर सो सकती हैं। कभी भी टाइट बांधकर ना सोएं। आप जितना आपने बालों का ख्याल रखेंगे आपके बाल उतने ही बेहतर हो जाएंगे।

 बालों को धोने से पहले आप अपने बालों में  अच्छी तरह से तेल लगा लें और फिर 1 घंटे के बाद अच्छे से हेयर वाश कर लें।

About Post Author