आईआईएमटी कॉलेज में स्वलक्ष्य-2022 का समापन, छात्र और छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा

कॉलेज

कॉलेज

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित-3 स्थित आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज में दो दिन चले कार्यक्रम स्वलक्ष्य-2022 का समापन बड़ी धूम-धाम से हुआ। इस सास्कृतिक समारोह में अनेक प्रकार की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें में दिल्ली-एनसीआर के कई कॉलेज और विश्वलविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने हिस्सा लिया। वार ऑफ बैंड, नुक्कड़ नाटक, फोटो उत्सव, स्किट, सोलो सिंगिंग, सोलो डांस, ग्रुप डांस, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, शॉट पुट, टग ऑफ वार, बॉस्केटबॉल, टेबल टेनिस, कबड्डी, लॉन्ग जंप, हाई जंप, कैड कैम, डिजाइन, वाईफाई, फ्री फायर, ब्रिज मेकिंग, काउंटर स्ट्राइक, कौन बनेगा वर्चुअल

करोड़पति, बैटलग्राउंड, मोबाइल, इंडिया काव्य पाठ, इंग्लिश हिंदी डिबेट, ऑनलाइन जीके क्विज, फेस पेंटिंग, रंगोली पोस्टर, मेकिंग स्केचिंग, मेहंदी, सलाद, स्पेशल कलेक्शन विजेताओं को केस प्राइस और जिन छात्र-छात्राओं ने कंपटीशन में भाग लिया उनको ई सर्टिफिकेट भी दिया गया। दो दिन चले इस महोत्सव में करीब 50 इवेंट का आयोजन किया गया। इस अवसर मॉडलिंग और ऑटोकैड रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र बिंदु रहे। बॉस्केटबाल मे दर्शको का रोमांच चरम पर था। टेबल टेनिस में भी छात्र-छात्राओं ने खेल से दर्शको का दिल जीता। फोटो उत्सव में भी कई कॉलेजों के छात्र और छात्राओं ने फोटो उत्सव से सभी लोगों को प्रभावित किया। इसके अलावा डांस मे छात्र छात्राओं ने नये दौर के गानों पर परफॉर्म किया। दूसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में दादरी विधायक तेजपाल नागर ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम कॉलेजों में होने चाहिए इससे छात्रों में जीतने की ललक पैदा होती है, साथ ही छात्रों को एक दूसरे से मिलने का मौका मिलता है जिससे वह अपने विचार आदान-प्रदान कर सकते हैं। इस मौके पर कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि आज का दौर कंपटीशन का है। यह देखकर खुशी होती है कि छात्र अपने करियर के प्रति सचेत हैं। आज का छात्र हर क्षेत्र में आगे रहना चाहता है चाहे वह खेल हो या शिक्षा। दो दिन चले स्वलक्ष्य समारोह में कॉलेज के सभी डॉयरेक्टर, डीन, एचओडी सहित सभी शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

About Post Author