आईआईएमटी कॉलेज समूह के ब्लड डोनेशन कैंप में छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

कॉलेज

कॉलेज

रक्तदान जीवनदान है। रक्तदान कइयों की जिंदगी बचा सकता है। इसे तब महसूस किया जाता है जब अपना कोई जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है। यह कहना है आईआईएमटी कॉलेज समूह के अनेक छात्रों का। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह और रोटरी क्लब ग्रीन नोएडा के संयुक्त तत्वावधान में कॉलेज परिसर में रक्तदान शिविर लगाया गया। कैंप में सैंकड़ों छात्रों और कॉलेज की अनेक फैक्लटी ने दूसरों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान किया। इसके बाद रक्तदानियों को जूस, फल और बिस्किट खाने के लिए दिए गए।

इस मौके पर कॉलेज के डॉयरेक्टर जनरल डॉ. एम के सोनी ने कहा कि अनायास दुर्घटना या बीमारी का शिकार हम में से कोई भी हो सकता है। आज हम सभी शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक हैं जो केवल अपनी ही नहीं, बल्कि दूसरों के भलाई के लिए भी सोचते हैं। वहीं इस दौरान कई छात्रों ने बताया कि उन्होंने पहली बार बल्ड डोनेट किया है। इससे पहले रक्तदान को लेकर उनके मन में अनेक भ्रांतियां थी लेकिन कैंप में आए डॉक्टरों ने उनके मन से डर को दूर किया।

रक्त देने के बाद उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। इस दौरान रक्तदान करने वाले छोत्रों और फैक्लटी के लोगों को कॉलेज की तरफ से सर्टिफिकेट और मेडल दिए गए। रक्त दान शिविर के दौरान डॉयरेक्टर मल्लिका अर्जुन बीपी, डॉ अभिन्न बख्सी भटनागर, उमेश कुमार, डॉ. एस एस त्यागी, डॉ. मोनिका रस्तोगी, डॉ अमृता पचौरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।