सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, जानिए कौंन होगा विधानसभा क्षेत्र

अध्यक्ष अखिलेश यादव

अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन वो कहां से और कौन सी सीट पर चुनाव लड़ेंगे इसे लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच सपा के सहयोगी ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश को अपने इलाके से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है. उन्होंने दावा किया कि अगर वो यहां से लड़े तो उन्हें जरूर जीत मिलेगी.

ओम प्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष हैं और इन चुनावों में अखिलेश यादव के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में हैं. राजभर ने अखिलेश को गाजीपुर की जहूराबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वो यहां से चुनाव लड़े तो उन्हें 70 हजार से ज्यादा वोट से जीत मिलेगी.

 गाजीपुर जिले की इस सीट पर राजभर की पार्टी का काफी प्रभाव है. अखिलेश यादव ने अभी तक इससे पर्दा नहीं हटाया है कि वो कहां से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. हालांकि बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि वो पहले आजमगढ़ की जनता से इजाजत लेंगे, जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वो आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं. इसके अलावा गोपालपुर सीट और मैनपुरी सदर सीट को लेकर भी चर्चाएं चल रही हैं. अध्यक्ष अखिलेश यादव

About Post Author