राहुल द्रविड़ का साफ संकेत पुजारा टेस्ट में करेंगे ओपनिंग

राहुल

राहुल

अनुराग दुबे : बार-बार भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बदले जाने पर द्रविड़ खफा हैं। राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर पहली बार भारतीय टीम के कोच बने थे और उस समय शिखर धवन टीम के कप्तान थे। इसके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अब जसप्रीत बुमराह भारत की कप्तानी करेंगे। इस पर द्रविड़ ने कहा कि जब उन्होंने यह जिम्मेदारी ली थी तो उन्होंने भी यह नहीं सोचा था कि इतने सारे खिलाड़ी भारत की कप्तानी करेंगे, लेकिन आज के समय में ऐसा हो सकता है। कुछ खिलाड़ियों की चोट, जो राहुल के साथ हुआ और कोविड की वजह से ऐसे हालात बन रहे हैं यहीं कारण है कप्तानी बदले जाने का। आगे होने वाले टेस्ट मैच पर इशारा करते हुए द्रविड़ ने कहा कि आगे के मैचों में पुजारा से ओपनिंग कराया जा सकता है।

द्रविड़ ने कहा कि हमेशा शतक लगाना जरूरी नहीं होता। केप टाउन के मुश्किल हालातों में 79 रन की पारी भी शानदार थी। विराट इसे शतक में नहीं बदल पाए थे, लेकिन यह अच्छा स्कोर था। द्रविड़ ने कहा “विराट ने अपने लिए जो पैमाने तय किए हैं, उस लिहाज से लोगों को उनसे शतक से कम कुछ मंजूर नहीं होता, लेकिन एक कोच के नजरिए से हम उनसे मैच जिताऊ पारियां देखना चाहते हैं। चाहे वो 50 या 60 रन ही क्यों न हो।”

विराट की उम्र पर बात करते हुए द्रविड़ ने कहा कि वो बिल्कुल सही उम्र में हैं और उनके अंदर गजब की फिटनेस है। मैं अब तक जिन लोगों से मिला हूं, उनमें विराट सबसे ज्यादा मेहनती हैं। वो शानदार तरीके से तैयारी करते हैं। उन्होंने जिस तरह से लीसेस्टर में बैटिंग की, अपने गेंदबाजों के खिलाफ ध्यान से खेला। बुमराह के खिलाफ बल्लेबाजी की। वो सब कुछ सही कर रहे हैं और इस दौर से बाहर आने के लिए जो जरूरी है वो सब कुछ कर रहे हैं। 

About Post Author