कन्हैयालाल के परिवार से मिलेंगे अशोक गहलोत, आज राजस्थान बंद का एलान

कन्हैयालाल

कन्हैयालाल

अनुराग दुबे : गुरुवार को तीसरे दिन भी उदयपुर में कर्फ्यू रहेगा। कन्हैया लाल की हत्या के बाद उदयपुर प्रशासन ने एहितयातन शहरभर में कर्फ्यू लगाया था। प्रदेशभर में इंटरनेट भी बंद है। हत्या के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को कर्फ्यू में और सख्ती बरती जा सकती है। इसके साथ ही गुरुवार को हिंदू संगठनों ने प्रदेशभर में बंद का आह्वान किया है। हत्याकांड के विरोध में गुरुवार को जयपुर के बाजार बंद रहेंगे। बंद के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और प्रतिष्ठान बंद रखे जाने का फैसला हुआ है। उदयपुर में हुए बर्बरता के बाद देशभर के हिन्दुसंगठन आक्रोशित हैं। तो दूसरी तरफ एनआईए पूछताछ कर गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को गिरफ्तार कर सकती है।

इसके 24 घंटे बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा सकता है। उधर उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सर्व समाज ने गुरुवार को विशाल रैली निकालने का निर्णय लिया है। रैली में सभी समाज के प्रतिनिधि और लोग शामिल होंगे। 9.30 बजे टाउन हॉल से रवाना होकर यह रैली कलेक्ट्रेट तक पहुंचेगी।

राजस्थान के उदयपुर के हिन्दु संगठनों के द्वारा सर्व समाज की विशाल रैली निकालने की भी बात चल रही है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम अशोक गहलोत ने मृतक कन्हैयालाल के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का एलान किया है। इसके साथ ही कन्हैयालाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है।सीएम गुरुवार को उदयपुर जिला कलेक्ट्रेट में कानून व्यवस्था को लेकर दोपहर 12 बजे बैठक करेंगे।

About Post Author