पाकिस्तान में सियासी घमासान, सुप्रीम कोर्ट से टकराव नहीं चाहते इमरान

इमरान

इमरान

निधि वर्मा। इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट में मुंह की खानी पड़ी है। इसके तुरंत बाद इमरेन खान ने आज यानी शुक्रवार को कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है। इसके बाद वे शाम को एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। इमरान ने गुरुवार रात को ट्वीट कर यह जानकारी दी। दूसरी तरफ, विपक्ष ने कहा है कि वो जीत का जश्र मना रहा है।


पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में सियासी ड्रामे को लेकर 4 दिन चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने गुरुवार रात को कहा- अविव्श्रास प्रस्ताव खारिज करना और नेशनल असेंबली भंग करना, दोनों काम गैरकानूनी थे। प्रधानमंत्री इमरान खान को यह अधिकार नहीं है कि वो राष्ट्रपति से संसद भंग करने को कहें। अदालत के फैसले के बाद इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने इमरान के घर मीटिंग की।


पीटीआई के सूत्रों ने कहा गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान के घर पर पार्टी नेताओं की बैठक हुई। इसमें तय यह हुआ है कि पीटीआई इसे किसी भी सूरत में टकराव का मुदा नहीं बनाएगी। हम अवाम के सामने अपना पक्ष रखेंगे और बताएंगे कि यह पूरी साजिश विपक्ष ने अमेरिका के साथ मिलकर रची थी। बहुत जरूरी हुआ तो वो खत भी जनता के सामने लाया जाएगा, जिसे इमरान ने 27 मार्च की इस्लामाबाद रैली में लहराया था। इस बार चुनाव में बहुत सोच समझकर टिकट दिए जाएंगे।


विपक्ष की तैयारी है कि वो इस्लामाबाद में एक रैली निकाले। इसके बाद उसके नेता बारी- बारी से मीडिया से बात करेंगे। बहुत मुमकिन है कि इस रैली को नवाज शरीफ लंदन से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए संबोधित करें।
विपक्षी गठबंधन के चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान का कहना है कि उनका गठबंधन मुल्क के चारों प्रांतों में से किसी में भी इमरान खाद की पार्टी को सत्ता में नहीं आने देगा। रहमान ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र का जीत और तानाशाही की हार है। इससे ज्यादा कुछ नहां। हम रहें न रहें इस मुल्क में लोकतंत्र रहना चाहिए।

About Post Author