पीएम मोदी का RJD पर सीधा निशाना, बोले- सड़कें नहीं बनने दी जाती थी, हमला करके चले जाते थे नक्सली

साधना

(ग्रेटर नोएडा) गुरुवार को बिहार के जमुई में हुई जनसभा के संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आरजेडी पर साधा निशाना। पीएम मोदी ने कहा कि यहां उस राज के समयकाल में सड़कें नहीं बनने दी जाती थी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि गरीबों को नौकरी देने के नाम पर उनकी जमीन लिखा ली जाती थी। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ NDA सरकार है जिसकी ओर से नए उद्योग लगाने की बात की जाती है ओर वहीं दूसरी तरफ RJD जैसे लोग हैं। पीएम ने कहा कि NDA सरकार गरीबों को उनकी जमीन का प्रॉपर्टी कार्ड दे रही है और RJD के लोग गरीबों को नौकरी देने के नाम पर उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।

पीएम मोदी बोले, “आज बिहार के 85 लाख से ज्यादा किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। जमुई में ही किसानों को इस योजना के तहत 850 करोड़ रुपये से अधिक उनके बैंक खाते में पहुंचाए गए हैं। बिहार के करीबन 9 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन मिल रहा है और मोदी की गारंटी है अगले पांच साल भी मिलता रहेगा। बिहार में 84 लाख से ज्यादा आयुष्मान कार्ड भी बने हैं इसलिए ही मैं कहता हूं जब नीयत सही तो नतीजा सही। आज बिहार के 85 लाख से ज्यादा किसानों को पीएम किसान निधि सम्मान का लाभ मिल रहा है। जमुई में इस योजना के तहत 850 करोड़ रुपये से अधिक उनके बैंक खाते में पहुंचाए गए हैं। यह घमंडिया गठबंधन की सरकार होती तो क्या आपके खाते में सीधे पैसे भेजने की योजना बनती क्या? यह लोग आपके पैसे लूट लेते और आपसे हस्ताक्षर करवा लेते कि पैसा मिल गया है। आज देश के सारे भ्रष्टाचारी जो हमेशा एक-दूसरे से लड़ते थे, भ्रष्टाचार का आरोप लगाते थे, जेल में बंद करने की मांग करते थे वो सब एक जुट होकर आज कहते हैं मोदी आया। एक-दूसरे को जेल में बंद करने की मांग करने वाले आपको डरा रहे हैं कि मोदी आया। भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, यह मोदी नहीं आया बल्कि 140 करोड़ देशवासियों का गुस्सा निकल कर आया है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने जंगलराज से राम मंदिर तक की बात करते समय कहा कि RJD के समय जंगलराज में बेटियाँ सुरक्षित नहीं हुआ करती थीं, उनको सड़कों से उठा लिया जाता था। उन्होंने कहा कि जंगलराज में बेटियां बाहर नहीं निकल पाती थीं। उस समय में कुछ भी अच्छा नहीं होने दिया जाता था। साथ ही प्रधानमंत्री ने अयोध्या के राम मंदिर के विषय पर बात करते हुए कहा कि “आरजेडी और कांग्रेस ने राम मंदिर को बनने से रोकने की हर मुमकिन कोशिश की थी । आज भी यह लोग राम मंदिर के निर्माण का उपहास करते हैं। इन्होंने बिहार एवं बिहार गौरव का अपमान करने का कोई अवसर नहीं छोड़ा। और यही लोग कर्पूरी ठाकुर का अपमान करते थे। हमारी सरकार ने बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया तो इन लोगों ने विरोध किया और इन्हीं लोगों ने रामनाथ कोविंद जी को राष्ट्रपति बनाने का विरोध किया। साथ ही इन लोगों ने आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मु जी को राष्ट्रपति बनाने का विरोध किया था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन शब्दों के साथ जनसभा का सम्बोधन किया। उन्होंने कहा कि RJD के समय में गरीबों को रोज़गार देने के नाम पर जमीन लिखवा ली जाती थी।मोदी ने कहा कि RJD की सरकार बिहार को लालटेन युग में रखना चाहती है, जबकि हमारी सरकार नीतीश कुमार के साथ मिलकर बिहार में सड़कें और हाइवे बना रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिये जाने पर भी विपक्ष ने इसकापूरी तरह से विरोध किया। पीएम मोदी ने कहा कि 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के समय में आपको गरीबों के इन विरोधियों को अपने वोट से चुन-चुनकर साफ करना है। अंत में लोगों से कहा कि आपको मेरा एक और काम करना है, घर-घर जाकर लोगों को बताएं कि हम आए थे, मेरा प्रणाम हर परिवार तक पहुंचाएं।

About Post Author