पीएम मोदी ने अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का किया उद्घाटन

तनिष्का राणा, IIMT न्यूज़ डेस्क। 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक महीने से भी कम समय बचा है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज शहर पहुंचे, और नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इससे पहले, पीएम ने शहर में एक मेगा रोड शो के बाद पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था। पीएम ने वहां यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने थ्री डी मॉडल के जरिये एयरपोर्ट के बारे में जानकारी दी। सिंधिया ने पर्यावरण से जुड़ी सुविधाओं को बताया।

पीएम मोदी ने अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का दौरा भी किया। नवनिर्मित हवाई अड्डे का उद्घाटन करने से पहले पीएम मोदी ने अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का दौरा किया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सुपरफास्ट यात्री ट्रेनों की एक नई श्रेणी – अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन गैर वातानुकूलित डिब्बों वाली एलएचबी पुश पुल ट्रेन है। बेहतर त्वरण के लिए इस ट्रेन के दोनों छोर पर लोको हैं। इन ट्रेनों में यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान की गयी हैं। सुविधाओं में नए तरीके से डिज़ाइन की गई सीटें, बेहतर सामान रैक, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, एलईडी लाइट्स, सीसीटीवी और सार्वजनिक सूचना प्रणाली आदि शामिल हैं। पीएम ने अयोध्या में चार नव पुनर्विकसित, चौड़ी और सौन्दोर्यीकृत सड़कें – रामपथ, भक्तिपथ, धर्मपथ और श्री राम जन्मभूमि पथ का उद्घाटन भी किया।

About Post Author