मायावती का बड़ा ऐलान; न NDA न INDIA, अकेली लड़ेगी बसपा लोकसभा और विधानसभा का चुनाव

लवी फंसवाल। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही गठबंधन इंडिया से रोज किसी न किसी की खबर आती ही रहती है। ऐसा तब हुआ जब विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में बसपा सुप्रीमो मायावती ने शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनावों को अकेली लड़ेगी। इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थी कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती इंडिया गठबंधन में शामिल हो सकती हैं, और इसके लिए पूरी प्लोटिंग भी की जा रही है। दरअसल, यूपी में कांग्रेस ने दलित समुदाय से आने वाले बृजलाल खाबरी को हटा दिया था, जिसकी वजह से ऐसा संदेश गया कि मायावती को कंफर्ट फील कराने के लिए उसने खाबरी को हटाकर अजय राय को यूपी की कमान सौंपी है, ताकि उन्हें ऐसा न लगे कि कांग्रेस एक ओर उन्हें गठबंधन में शामिल कराना चाहती है और दूसरी ओर यूपी में दलित समुदाय से ही आने वाले नेता को कमान भी दी है।

हालांकि मायावती ने ट्वीट कर अब ऐसी सारी अटकलें ख़ारिज कर दी हैं, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा कि एनडीए और इंडिया गठबंधन अधिकतर गरीब विरोधी, जातिवाद, सांप्रदायिक पूंजीवादी नेशन वाली पार्टियां हैं। जिनकी नीतियों के खिलाफ भाजपा लगातार संघर्ष कर रही है, ऐसे में इनकी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का कोई सवाल पैदा ही नहीं होता।
उन्होंने छोटी पार्टियों उसके नेताओं को तोड़कर और बड़े दलों में शामिल कराने को लेकर भी निशाना साधा है, पूर्व सीएम ने कहा कि बीएसपी विरोधियों के जुगाड़ या जोड़तोड़ से ज्यादा समाज के टूटे और बिखरे हुए करोड़ों उपेक्षितों को आपसी भाईचारा के आधार पर जोड़कर उनके गठबंधन से साल 2007 के यूपी विधानसभा की तरह अकेले आगामी लोकसभा और चार राज्यों में विधानसभा का चुनाव लड़ेगी।

About Post Author