इन चार तरीकों से बनाएं पीनट बटर सैंडविच

पीनट बटर

पीनट बटर

निधि वर्मा। हर दिन नाश्ते में अधिकतर लोग ब्रेड बटर खाना पसंद करते हैं और अगर आप एक हेल्थ कॉन्शियस इंसान हैं तो यकीनन आप व्हाइट बटर के स्थान पर पीनट बटर खाना अधिक पसंद करेंगे। इसमें ना केवल प्रोटीन होता है, बल्कि हेल्दी फैट्स भी पाए जाते हैं। यह खाने में भी उतना ही टेस्टी लगता है। लेकिन अगर दिन ब्रेड के साथ पीनट बटर खाना थोड़ा बोरिंग हो सकता है। ऐसे में जरूरत होती है कि आप इसे एक ट्विस्ट के साथ खाएं।


अगर आप ब्रेड और पीनट बटर खाने के शौकीन हैं तो ऐसे में आप उसे बतौर सैंडविच खा सकते हैं। इतना ही नहीं, आप हर दिन पीनट बटर सैंडविच को एक नए अंदाज में बना सकते हैं।


हर दिन ब्रेड खाना थोड़ा बोरिंग हो सकता है। ऐसे में आप ब्रेड को स्किप करें और उसकी जगह सेब व पीनट बटर की मदद से एक सैंडविच तैयार करें। आपको बस इतना करना है कि आप सेब को अच्छी तरह धोकर उसकी स्लाइस काट लें। अब आप इन सेब की स्लाइस पर लगाएं। इसके बाद आप इस पर अपनी पसंद की टॉपिंग्स जैसे चॉकलेट चिप्स या फिर कुछ कटे हुए फल व नट्स स्प्रिंकल कर सकते हैं।


केले और पीनट बटर की मदद से भी एक बेहतरीन सैंडविच तैयार किया जा सकता है। इसके लिए आप पहले एक ब्रेड लें और उसे टोस्टर की मदद से टोस्ट कर लें। अब इसमें डालकर अच्छी तरह फैला लें। इसके बाद आप इस पर कुछ कटे हुए केले के टुकड़े रखें। अंत में आप अपनी पसंद के कुछ सीड्स, नट्स व हर्ब्स इस पर स्प्रिंकल करें। यह सैंडविच का टेस्ट और भी ज्यादा बढ़ाएंगे और उसे अधिक हेल्दी बनाएंगे।


यह सैंडविच की एक ऐसी रेसिपी है, जो बच्चों को बेहद पसंद आती है। इसके लिए आप पहले ब्रेड पर स्प्रेड करें। इसके बाद आप इस पर जेली स्प्रेड करें। अब दूसरी ब्रेड से इसे कवर कर दें। अब आप ब्रेड ग्रिलर सैंडविच मेकर की मदद से इसे कुक करें। अब सैंडविच मेकर ऑफ करें और ब्रेड को बाहर निकालकर ट्राएंगल शेप में कट करें। बस ग्रिल्ड पीनट बटर और जेली सैंडविच बनकर तैयार है।

About Post Author