10 किलोमीटर रॉन्ग साइड चलने पर कार से टकराई स्कूल बस, CCTV में देखी गयी प्रशासन की लापरवाही

लवी फंसवाल। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां स्कूल बस ड्राइवर की गलती और प्रशासन की अनदेखी 6 लोगों की जान पर बन गई। यहां विजय चौक के पास TUV 300 कार से एक परिवार राजस्थान खाटू श्याम मंदिर के दर्शन के लिए जा रहा था। कार में 10 लोग सवार थे, जिनमें से दो लोग घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए, और 6 लोग जगह पर ही खत्म हो गए। यह भिडंत इतनी जोरदार थी, कि कार के परखच्चे उड़ गए।

आपको बता दें कि मेरठ का रहने वाला यह परिवार TUV 300 कार से राजस्थान में खाटू श्याम के दर्शन के लिए जा रहा था। लेकिन गाजियाबाद, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर ही जान गवा बैठा। परिवार के 2 सदस्य घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए, जिसमें एक बच्चा भी शामिल है। यह भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि, कार के परखच्चे उड़ गए। साक्षात काल का रूप लेकर 6 बजे हाईवे पर रही इस वक्त में 6 लोगों की जान ले ली। हादसे के बाद कार के गेट को कटर से काटकर शवों को बाहर निकाला गया।

बताया जा रहा है, कि स्कूल बस ड्राइवर बस में सीएनजी भरवाकर, कुछ किलोमीटर की यात्रा से बचने के लिए 10 किलोमीटर रॉन्ग साइड में बस चलाता रहा। लेकिन सवाल यह उठता है कि, आखिर जब बस ड्राइवर दिल्ली-मेरठ जैसे प्रमुख और व्यस्त हाईवे पर रॉन्ग साइड से दाखिल हुआ, उसे रोका क्यों नहीं गया? इतना ही नहीं बस ड्राइवर 10 किलोमीटर तक रॉन्ग साइड नहीं बस चलाता रहा, तो भी ट्रैफिक पुलिस की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी? वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद रोड पर हुए इस भयानक हादसे पर दुख जताया और शोकाकुल परिजनों के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। साथ ही घायलों जल्दी ठीक होने की कामना करते हुए उनके इलाज के लिए उचित व्यवस्था कराने के आदेश दिए हैं।

About Post Author

आप चूक गए होंगे