मुंबई पर जीत के बाद लखनऊ का पॉइंट्स टेबल में उछाल

रितिक शर्मा: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के घातक खिलाड़ी मोहसिन खान ने अंतिम ओवर में अच्छी बॉलिंग से एक हारा हुआ मैच टीम को जीता दिया, इस मैच में लखनऊ ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को पांच रनों से हरा दिया। इस सीज़न में एलएसजी के लिए अपने तीसरे मैच में, मोहसिन के शीर्ष प्रयास और मार्कस स्टोइनिस के नाबाद 89 रन के बाद बिग-हिटर टिम डेविड को अपनी टीम के महत्वपूर्ण दो अंक अर्जित करने के लिए काफी महत्वपूर्ण भूमि निभाई। रोहित और किशन ने दोनों छोर से बल्ले से फायरिंग की, ड्राय स्पेल के बाद रोहित शर्मा ने आक्रमण संभाला। यश ठाकुर, नवीन-उल-हक और मोहसिन खान जैसे बोलर्स को काफी परेशान किया क्योंकि छह ओवर के बाद मुंबई के पास बोर्ड पर 58 रन थे। रवि बिश्नोई ने अच्छी गेंदबाजी की और इसका उन्हें इनाम मिला। रोहित स्लॉगस्वीप के लिए गए लेकिन बाउंड्री रोप के अंदर अच्छी तरह से फंस गए। उन्होंने 25 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। एमआई कप्तान बिश्नोई का 50 वां आईपीएल विकेट बने थे, तब एमआई 92/1 थी।

11वें ओवर में, किशन ने 34 गेंदों में पंड्या की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। बिश्नोई को अपने अगले ओवर में किशन के रूप में एक और बड़ा विकेट मिला। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 39 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन बनाए। नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव ने स्पिनरों के खिलाफ खुलकर रन बनाने में संघर्ष किया। 15वें ओवर में, सूर्यकुमार अपने स्कूप शॉट के लिए गए लेकिन गेंद को घसीट कर अपने स्टंप्स पर ले गए। ठाकुर को बड़ा विकेट मिला क्योंकि सूर्यकुमार ने नौ गेंदों में सिर्फ सात रन बनाए।

फ़िर टिम डेविड ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया, वढेरा को ओवर से भी एक बाउंड्री मिली। नवीन आक्रमण में वापस आए और उस ओवर में केवल छह रन दिए। अंतिम ओवर 11 रनों की जरूरत थी जिसे मोहसिन ने ग्रीन को डॉट बॉल देकर शुरुआत की, इसके बाद दो रन आए। मोहसिन ने इसके बाद दो वाइड यॉर्कर डालीं और सिर्फ एक रन दिया। आखिरी गेंद पर डेविड ने सिर्फ एक रन बनाया, मध्य में दो बड़े हिटरों के बावजूद मुंबई ने पांच रनों से खेल गंवा दिया।

About Post Author