यूनाइटेड स्टेट और डब्ल्यूएचओ की हमास पर हमदर्दी दिखाने पर भड़के इजराइल के राजदूत

लवी फंसवाल। इजराइल हमास युद्ध में अब तक लगभग 4 हजार लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन तनाव बढ़ता ही जा रहा है। किसी बीच संयुक्त राष्ट्र और विश्व स्वास्थ्य संगठन हो ने समाज के प्रति हमदर्दी जताई। जिस पर इसराइल के राजदूत गिलाद एर्दान ने जमकर निशाना साधना। उन्होंने कहा, आपका गुस्सा तब कहां था? जब हमास के आतंकवादियों ने इजराइल के बच्चों की गला रौंदकर हत्या की। महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया, और जिंदा बच्चों व बूढो को बंधक बना लिया।
उन्होंने आगे कहा, आपके दोहरे मापदंड की सचमुच कोई सीमा नहीं है। क्या आप किसी ऐसी जगह पर रह रहे हैं, जहां आपको हमास की क्रूरता नजर नहीं आ रही। एर्दान ने कहा कि हमारे द्वारा किए गए हमले पर हजारों इजराइली मारे गए। हजारों की तादाद में लोग घायल भी हुए। अगर इस आतंकवादी समूह को अब नष्ट नहीं किया गया, तो भविष्य में हज़ारों लोगों को नरसंहार हो जाएगा। बता दें, इस्राइली राजदूत मानवीय मामलों के अवर महासचिव और आपातकालीन राहत समन्वयक मार्टिन ग्रिफिथ्स की एक पोस्ट पर भड़क गए थे। दरअसल, ग्रिफिथ्स ने अपनी पोस्ट में कहा था कि गाजा पर मौत का साया मंडरा रहा है। बिना पानी, बिजली, भोजन और दवा के हजारों लोग मर जाएंगे। यह बिल्कुल स्पष्ट है।
उन्होंने संयुक्त राष्ट्र अधिकारी की पोस्ट पर पूछा, जब हमास आतंकी सुरंगे खोद रहा था, और इजराइल पर निशाना लगाने वाले रॉकेट तैयार करने के के लिए संयुक्त राष्ट्र का सारा धन खर्च कर रहा था, तब संयुक्त राष्ट्र आक्रोश कहां था? उन्होंने आगे पूछा जब गंज के लोगों ने हर संसाधन (ऊर्जा, पानी, नागरिक बुनियादी ढांचे) को अपनी पावर बना लिया , तब आपने कभी सार्वजनिक रूप से निंदा क्यों नहीं की।

About Post Author