2023 विधानसभा चुनाव; मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, और तेलंगाना कांग्रेस ने की तीन राज्यों की पहली सूची जारी

लवी फंसवाल। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों की पहली सूची जारी करदी है। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से 144 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 30 सीटों पर ऐलान कर दिया गया है। इसी तरह तेलंगाना की 119 सीटों में से 55 सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी कर दिया है। कुल मिलाकर पहली सूची में तीनों राज्यों के 229 उम्मीदवारों के नाम है। वही राजस्थान और मिजोरम के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जल्दी जारी हो सकती है।

तेलंगाना में कांग्रेस ने लगभग 46 फीसदी अधिक सीटों पर प्रत्याशियों का नाम ऐलान कर दिया है। राज्य में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं। 2013 में यहां कांग्रेस को कुल 13 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि, इस वक्त केवल पांच विधायक ही हैं। पहली सूची में उन पांच विधायकों को भी टिकट मिला है। पार्टी में मौजूद पांच विधायक में करीमनगर जिले की मनथानी सीट से दुद्दीला श्रीधर बाबू, मेंडक जिले की संगारेड्डी विधानसभा सीट से थुरुपु जग्गा रेड्डी,वारंगल जिले की मुलुग सुरक्षित सीट से दानसारी अनसूया सीताक्का फिर से उम्मीदवार होंगी। इसी तरह खम्मम जिले की मधिरा सुरक्षित सीट भट्टी विक्रमार्क मल्लू और खम्मम जिले की ही भद्राचलम सीट से पोडेम वीरया को फिर से टिकट दिया गया है।
2023 के पांचो राज्यों के विधानसभा चुनाव जल्द ही आने वाले हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों इन चावन को लोकसभा चुनाव का ट्रायल मान रही हैं। इसी कारण चुनावी राज्यों में पार्टियों का बोलबाला जारी है। चुनाव को लेकर पार्टियों की तैयारियां जोरों शोरों पर हैं। जीत में आने के लिए सभी दल वादे करने की भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

About Post Author