इमरान खान की गिरफ्तारी: ताजा इंटरव्यू में पूर्व पाक पीएम ने सेना प्रमुख पर साधा निशाना।

गरिमा मिश्रा। इमरान खान की गिरफ्तारी : इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को कई मामलों में जमानत दे दी।
पूर्व पाकिस्तानी प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान इस सप्ताह की शुरुआत में अपनी गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत की सुनवाई के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में पेश हुए। देश के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी को ‘गैरकानूनी’ कहे जाने के बाद अदालत ने बाद में दिन में खान को दो सप्ताह की ज़मानत दे दी।
इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने इमरान खान को एक बड़ी राहत प्रदान की क्योंकि इसने न केवल उन्हें अल-कादिर ट्रस्ट मामले में दो सप्ताह के लिए सुरक्षात्मक जमानत दी, बल्कि अधिकारियों को 15 मई तक किसी भी मामले में उन्हें गिरफ्तार करने से भी रोक दिया। इसके अलावा, अदालत ने फैसला सुनाया कि खान के खिलाफ 9 मई के बाद 17 मई तक दर्ज किसी भी मामले में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है।
एएफपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि शुक्रवार को जैसे ही पूर्व पीएम अदालत पहुंचे, पीटीआई के वकीलों ने “खान तेरे भक्त अनगिनत हैं” और “वकील जिंदा हैं” जैसे नारे लगाए, जिस पर अपदस्थ नेता ने एक सिंगल उठाकर जवाब दिया। उसके सिर के ऊपर मुट्ठी।

About Post Author