पाकिस्तान में इमरान खान गृहयुद्ध भड़का रहे हैः शहबाज शरीफ

पाकिस्तान

पाकिस्तान

अनुराग दुबे : भारत का पडोसी देश पाकिस्तान पिछले काफी दिनों से बदहाली से गुजर रहा है। जिसके कारण यहां पर महंगाई आसमान छू रही है। इसी साथ ही पाक पर वर्ल्ड बैंक का लगभग 50.5 ट्रिलियन का कर्ज है। हालांकि पाकिस्तान में इमरान खान की विकेट उखड़ने के बाद यहां के पीएम शहबाज शरीफ बन गए हैं लेकिन अभी भी हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहबाज शरीफ का कहना है कि इमरान खान पाकिस्तान को अस्थिर करने में लगे हुए है जिसके कारण यहां पर गृहयुद्ध के हालात पैदा हो गए है।
दरअसल पाकिस्तान के एटाबाद में इमरान खान ने एक विवादास्पद भाषण दे दिया जिसके वजह से वह लगातार ट्रोल हो रहे हैं। शहबाज सरकार को इमरान का यह भाषण अच्छा नहीं लगा है, इसलिए शहबाज ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि इमरान के खिलाफ कानूनी करेंगे।
शहबाज का आरोप है कि इमरान पाक में गृहयुद्ध की साजिश रच रहे हैं। इतना ही नहीं शहबाज इमरान की तुलना अब मीर जाफर और मीर सादिक से कर रहे हैं। मीर जाफर और मीर सादिक ये दोनों गद्दार थे। साथ ही इन दोनों ने राष्ट्र की सम्पत्ति को लुटने का काम किया था। सादिक और जाफर पाकिस्तान को लीबीया और इराक बनाना चाहते हैं। मीर सादिक टीपू सुल्तान के मंत्री थे। श्रीरंपट्टनम में हुए युद्द में मीर सादिक ने टीपू सुल्तान को धोखा दिया जिसके वजह से अंग्रेज भारत में घुसने में सफल रहे। ठीक इसी प्रकार मीर सीदिक भी सिराजुदौला का कमांडर था उसने भी सिराजुदौला को धोखा दिया और वहाँ भी अंग्रेज जीत गये।