सोशल मीडिया यूजर्स को कैसे बनाया रातों-रात स्टार्स

सोशल मीडिया

सोशल मीडिया

‘कच्चा बादाम’ गाने वाले सिंगर भुबन बड्याकर की तरह सहदेव दिरदो, रानू मंडल, प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव, पाकिस्तान की 19 वर्षीय दनानीर मुबीन जैसे कई टैलेंट को सोशल मीडिया यूजर्स ने रातों-रात स्टार्स बना दिया। इन सभी के वीडियो को लोगों ने खूब शेयर किए और इन पर जमकर प्यार भी लुटाए। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो रातों रात किसी को भी स्टार बनाने की क्षमता रखता है। वहीं इसकी ताकत और पहुंच ही कुछ ऐसी है जिसे लोग एक रात में ही पूरे इंटरनेट पर छा जाते हैं। बीते कुछ सालों में देखे तो ऐसे ही कई आमलोग सामने आए हैं जो सोशल मीडिया के जरिए पलक झपकते स्टार बन गए।


फर्श से अर्श तक का सफर करने वालों की लिस्ट में भुबन बड्याकर इन दिनों पहले नंबर आ गए हैं। इनकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। वहीं, इन्हें पश्चिम बंगाल के एक क्लब में गाने का ऑफर मिल गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के मूंगफली बेचने वाले भुबन ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ‘काचा बादाम’ गाना बनाया। वे परिवार का पेट पालने के लिए रोजाना 3-4 किलो मूंगफली बेचकर 200-250 रुपये तक कमाते थे। उसके बाद नाम आता है रानू मंडल का। रानू मंडल का नाम भला कौन भूल सकता है। ये भी रातों रात स्टार बनी थीं। इतना ही नहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप सिंगर हिमेश रेशमिया तक इनकी आवाज के कायल हो गए थे। बंगाल के एक रेलवे प्लेटफॉर्म पर रानू मंडल के गाने वाला वीडियो एक शख्स ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। उस वीडियो को कुछ ही घंटों में दुनियाभर के लोगों ने देखा। रानू को लोग लता मंगेशकर की दूसरी आवाज तक कहने लगे। इसके बाद रानू बॉलीवुड तक पहुंची और हिमेश रेशमिया के साथ एक फिल्म में अपनी आवाज भी दी। हालांकि घमंड आ जाने के बाद उनके बुरे रवैये के कारण कुछ ही समय में ये शोहरत गायब भी हो गई।


दरअसल, पिछले साल 2021 में सहदेव दिरदो सोशल मीडिया पर काफी छाए हुए थे। वहीं छत्ती0सगढ़ के 12 साल के लड़के सहदेव की किस्मबत उस वक्त पलट गई थी, जब उनका एक गाना ‘बचपन का प्याईर’ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया था। इस वीडियो को देखने के बाद रैपर बादशाह ने भी उनके साथ एक म्यूजिक वीडियो बनाया था, जो काफी हिट साबित हुआ। इसके अलावा सहदेव को टेलीविजन के कई शो में भी गेस्ट के तौर भी बुलाया गया था। जबकि बीते साल ही सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की एक लड़की सोशल मीडिया पर रातों रात स्टार बन गई। 19 वर्षीय लड़की दनानीर मुबीन के ‘Pawri Ho Rahi Hai’ वीडियो ने भी धमाल मचा दिया था। उस वीडियो में में वो बोल रही हैं ‘ये हमारी कार है, ये हम हैं और ये हमारी पावरी (पार्टी) हो रही है’। चार सेकेंड का ये वीडियो लाखों व्यूज बटोर चुका है। ये लड़की इतनी फेमस हो गई कि फेमस संगीतकार यशराज मुखाटे ने इसपर एक गाने का वीडियो बना डाला है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘आज से मैं पार्टी नहीं सिर्फ पावरी करूंगा। क्योंकि पार्टी करने में वो मजा नहीं जो पावरी करने में है’। उनका पार्टी को ‘पावरी’ कहना लोगों को इतना पसंद आया कि दनानीर रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बन गई थीं। उनके वीडियो के वायरल होते ही हर कोई कोई उन्हें गूगल पर सर्च करने लगा था। प्रिया की तरह दनानीर मुबीन इंस्टाग्राम के लाखों फॉलोअर्स हो गए थे।

About Post Author