सीबीआई रेड पर बोले पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक, कहा- तानाशाह परेशान कर रहा है

Rajtilak Sharma

सीबीई ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक के करीब 20 ठिकानों पर छापे मारे। बताया जा रहा है कि यह छापे किरू पनबिजली परियोजना में कथित रूप से हुए भ्रष्टाचार को मारे गए हैं। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों के मुताबिक देश के कई शहरों में करीब 30 जगह सुबह छापे मारे गए हैं। यह मामला 2200 करोड़ रूपये आवंटित करने में हुई धाधली से जुड़े हुए हैं।

दूसरी तरफ सतपाल मलिक ने कहा है कि मैंने जिन लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत की थी उन लोगों को छोड़ कर सीबीआई मेरे आवास पर छापेमारी कर रही है। तानशाह देश की सरकारी तंत्र का गलत प्रयोग कर रहा है। मैं किसान का बेटा हूं, ना डरूंगा, ना झुकुंगा, मुझे डराने की कोशिश हो रही है।

इसी के जरिए एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा है कि मैं पिछले तीन-चार दिन से अस्पताल में भर्ती हूं। मेरे ड्राइवर और मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारे जा रहे हैं। मेरे पास तीन-चार कुर्ता-पाजायमा के सिवास कुछ नहीं मिलेगा।  

आप को बता दे कि सतपाल मलिक अगस्त 2018 से लेकर अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे थे। उस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें दो फाइलों की मंजूरी देने के एवज में 300 करोड़ की रिश्वत देने की कोशिश की गई थी। इसी के साथ ही सतपाल ने 2020-21 में हुए किसान आंनदोलन का भी समर्थन किया था और सरकार पर आरोप लगाया था कि वह किसानों के साथ गलत कर रही है।

About Post Author