परिवारवाद भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण, पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर इन तीन बुराइयों से मुक्ति पाने के लिए की अपील

लवी फंसवाल। कुछ नशा तिरंगे की तरह,कुछ नशे की शान का है,हम घूमेंगे हर जगह ये राजचिह्न,नशा ये हिंदुस्तान के सम्मान का है। सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की IIMT NEWS की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं। आज देश आजादी का 77 वां दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीन से दसवीं बार तिरंगा लहराया। इसके बाद वे राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, कि आप ‘सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं आइए, इस ऐतिहासिक अवसर पर अमृतकाल में विकसित भारत के संकल्प को और सशक्त बनाएं। जय हिंद!’

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि सपने अनेक हैं, नीतियां स्पष्ट हैं। नियत के सामने सवालिया निशान नहीं है, लेकिन कुछ सच्चाई ऐसी है जिन्हें स्वीकार करना पड़ेगा। उसके समाधान के लिए आज लाल किले से आपकी मदद मांगने आया हूं। आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं। उन्होंने कहा, कि अनुभव के आधार पर कह रहा हूं कुछ चीजों को गंभीरता पूर्वक लेना होगा। आजादी के अमृतकाल में जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा, दुनिया में विकसित भारत का तिरंगा झंडा होना चाहिए।रत्तीभर हमें रुकना नहीं है। सुचिता, पार्दशिता, निष्पक्षता की जरूरत है. हम इस मजबूती को जितना खाद पानी दे सकते हैं, ये हमारा सामूहिक प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा, भारत के समार्थ्य में कभी कमी नहीं थी। जो देश कभी सोने की चिड़िया था। 2047 में जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा, तो भारत विकसित देश होगा।
पीएम मोदी ने कहा, कि आतंकी हमलों में कमी आई है, नक्सली घटनाएं भी कम हुई है। इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने कई योजनाओं का विवरण भी किया।

About Post Author